[the_ad id='16714']

राहुल गांधी की यात्रा मणिपुर के निजी मैदान से होगी शुरू: कांग्रेस

आइजोल- 13 जनवरी। राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा राज्य की राजधानी इंफाल के बजाय 14 जनवरी को मणिपुर के थौबल जिले के एक निजी मैदान से शुरू होगी। मणिपुर कांग्रेस अध्यक्ष कीशम मेघचंद्र ने आज कहा कि इम्फाल के पैलेस कांगजेइबुंग मैदान से यात्रा शुरू करने की अनुमति मांगी गई थी, लेकिन राज्य सरकार ने कुछ शर्तों के साथ अनुमति दे दी, जिससे अंतिम क्षण में कार्यक्रम स्थल को लगभग 34 किमी दूर स्थानांतरित करना पड़ा।

उन्होंने कहा, “हमने 2 जनवरी को राज्य सरकार को प्रस्ताव दिया था कि इंफाल में पैलेस कांगजीबुंग सार्वजनिक मैदान को भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू करने की अनुमति दी जाए। हमने यह भी घोषणा की थी कि यात्रा इंफाल से शुरू होगी और मुंबई में समाप्त होगी।”

उन्होंने कहा, “हमने 10 जनवरी को इस संबंध में मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से मुलाकात की थी, लेकिन उन्हें बताया गया कि अनुमति नहीं दी जाएगी। बाद में उस रात एक आदेश जारी किया गया, जिसमें पैलेस कांगजीबुंग मैदान के लिए अनुमति दी गई, लेकिन सीमित संख्या में प्रतिभागियों के साथ।”

मेघचंद्र ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस की एक टीम ने फिर से डीजीपी राजीव सिंह और इंफाल पूर्व के डिप्टी कमिश्नर (डीसी) और एसपी की मौजूदगी में मुख्य सचिव विनीत जोशी से मुलाकात की। “हमें बताया गया कि कार्यक्रम स्थल पर एक हजार से अधिक लोगों को अनुमति नहीं दी जाएगी।

अनुमति नहीं दी गई थी इसलिए हम चिंता में थे। गुरुवार देर रात थौबल डीसी ने जिले के खोंगजोम इलाके में एक निजी भूमि से यात्रा को शुरू करने की अनुमति दे दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे वहां से यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

उल्लेखनीय है कि 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू होने के बाद, यात्रा 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी। यह 15 राज्यों के 110 जिलों से गुजरते हुए 67 दिनों में छह हजार 713 किमी की दूरी तय करेगी।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!