[the_ad id='16714']

यूपी के लखनऊ में चल रही
क्रिकेट बैट पर बनी चित्रों प्रदर्शनी, देखने पहुंचे जिम्बाब्वे के क्रिकेटर एंडी फ्लावर

लखनऊ- 17 मई। इन दिनों उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चल रहे आईपीएल मैच के चलते शहर में क्रिकेट का बुखर चढा हुआ है। इसी को ध्यान में रखते हुए शहर में एक चित्र प्रदर्शनी शुरू हुई, जिसकी खास बात है कि इसमें कलाकारों ने क्रिकेट बैट पर ही कला कृतियां बनाई है। उसी को देखने बुधवार को इस प्रदर्शनी को देखने के लिए जिम्बाम्बे के दिग्गज क्रिकेटर और लखनऊ सुपरजाइंट्स टीम के चीफ कोच एंडी फ्लावर भी आए।

शहर के माल एवेन्यु स्थित सराका आर्ट गैलरी प्रदर्शनी की सभी 22 कृतियों को उन्होंने बड़ी बारीकियों से देखा और कलाकारों की सराहना भी की। इससे पहले मुम्बई इंडियंस टीम के खिलाड़ी पीयूष चावला भी अपनी पत्नी को देखने आ चुके है। इसके अलावा लखनऊ सुपरजाइंट्स टीम के आयुष बदानी, रोमारियों शेफर्ड ने भी इस प्रदर्शनी में बैट पर बनी कृतियों की तारीफ की है। शुभकामनाओं के लिए बैट पर हस्ताक्षर किए थे।

प्रदर्शनी के कोऑर्डिनेटर भूपेंद्र कुमार अस्थाना ने बताया कि देश के आठ प्रदेशों से आए समकालीन कलाकारों ने क्रिकेट बैट पर चित्र बनाए है। प्रदर्शनी की चर्चा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेल और कला दोनों ही क्षेत्रों में की जा रही। प्रदर्शनी की क्यूरेटर वंदना सहगल है। इससे पहले प्रदर्शनी का उद्घाटन रविवार को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने किया था। प्रदर्शनी में लगी सभी कृतियां चार दिवसीय कला शिविर में बनाई गई है। प्रदर्शनी तीन जून तक चलेगी।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!