[the_ad id='16714']

अमेरिका में 280 करोड़ की ड्रग्स तस्करी के दोषी भारतीय को 87 महीने की जेल

वाशिंगटन- 20 जनवरी। अमेरिका में 280 करोड़ रुपये की ड्रग्स तस्करी के दोषी भारतीय व्यक्ति को 87 महीने जेल की सजा सुनाई गयी है। सजा काटने के बाद उसे तीन महीने निगरानी में रहना होगा। साथ ही दोषी व्यक्ति को एक लाख डॉलर जुर्माना भी लगाया गया है।

जानकारी के मुताबिक अमेरिका में 34 वर्षीय भारतीय नागरिक मनीष कुमार को 280 करोड़ रुपये की ड्रग्स तस्करी का दोषी ठहराया गया है। उसपर भारत और सिंगापुर से तस्करी के जरिए अमेरिका में ओपिओइड ड्रग की आपूर्ति का आरोप था। संघीय अभियोजकों के मुताबिक दोषी मनीष कुमार ने लाखों अवैध व अस्वीकृत गोलियां उन लोगों को भेजीं, जिनके पास नुस्खे नहीं थे। इस पर अमेरिकी जिला अदालत के न्यायाधीश मार्क एल वुल्फ ने 87 महीने की जेल की सजा सुनाई है। सजा काटने के बाद रिहाई में भी मनीष को तीन महीने की निगरानी की सजा सुनाई गयी है। इसके अलावा मनीष को एक लाख अमेरिकी डॉलर का जुर्माना भरने का भी आदेश दिया गया था।

अभियोजन पक्ष के मुताबिक दोषी मनीष कुमार ने भारत में कॉल सेंटरों से संभावित ग्राहकों को विज्ञापन और कॉल के माध्यम से अमेरिका में ड्रग्स की सप्लाई की। मनीष कुमार के ड्रग कारोबार ने 280 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि जुटाई। उसने अमेरिका में लाखों अवैध और अस्वीकृत गोलियां उन लोगों को भेजीं, जिनके पास नुस्खे नहीं थे।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!