[the_ad id='16714']

उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती इंडिया अलायंस की समन्वय समिति और चुनाव रणनीति समिति के सदस्य के रूप में नियुक्त

श्रीनगर- 01 सितंबर। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को विपक्षी दलों के समूह इंडिया अलायंस की समन्वय समिति और चुनाव रणनीति समिति के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है।

उमर और महबूबा को विपक्षी गठबंधन की समन्वय समिति और चुनाव रणनीति समिति के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है। सूत्रों की मानें तो नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन के किसी अन्य साथी को कश्मीर की कोई भी लोकसभा सीट नहीं देगी।

विपक्षी गठबंधन ने न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) हसनैन मसूदी को गठबंधन की अभियान समिति का सदस्य भी नियुक्त किया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस की इफरा जान और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती को सोशल मीडिया के लिए कार्य समूह के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है। इसके अलावा एनसी के तनवीर सादिक और पीडीपी के मोहित भान को मीडिया के लिए कार्य समूह के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है।

पछले संसद चुनाव में एनसी ने बारामूला में पीसी, श्रीनगर में पीडीपी और दक्षिण कश्मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट पर कांग्रेस को हराकर कश्मीर की सभी तीन लोकसभा सीटें जीतीं। अनंतनाग लोकसभा सीट पर पीडीपी तीसरे स्थान पर रही।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!