[the_ad id='16714']

World Cup 2023-ऑस्ट्रेलिया ने टीम की घोषित,सीन एबॉट को मिला मौका

मेलबर्न- 06 सितंबर। ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए बुधवार को 15 खिलाड़ियों की अस्थायी टीम की घोषणा की है। टीम में मार्नस लाबुशेन का जगह नहीं मिली है, जबकि चोटिल खिलाड़ी पैट कमिंस, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल को शामिल किया गया है।

वहीं, सीन एबॉट ने विश्व कप टीम में पहली बार जगह बनाई है। जोश इंगलिस को बैकअप विकेटकीपर और अतिरिक्त बल्लेबाजी विकल्प के रूप में शामिल किया गया है। टीम में 28 सितंबर तक संशोधन किया जा सकता है जिसके बाद आईसीसी की मंजूरी की आवश्यकता होगी।

इस महीने की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका और भारत दौरों के लिए चुने गए मूल 18-खिलाड़ियों के समूह में से एलिस, आरोन हार्डी और तनवीर संघा तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें अंतिम टीम में जगह नहीं मिली है।

विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की तैयारी पहली पसंद के खिलाड़ियों के कई चोटों के कारण कुछ हद तक अव्यवस्थित हो गई है। कमिंस और स्मिथ दोनों को एशेज के दौरान कलाई में चोट लग गई, जिससे वे दक्षिण अफ्रीका में एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए, जबकि स्टार्क को कमर की समस्या के कारण बाहर कर दिया गया है।

इस बीच, मैक्सवेल, जो अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण दक्षिण अफ्रीका के एकदिवसीय मैचों से बाहर रहने वाले थे, अपने टखने में तकलीफ के कारण जल्दी घर लौट आए और विश्व कप से पहले सावधानी बरतने की संभावना है।

राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा, “आने वाले हफ्तों में सभी बड़े खिलाड़ी वापस आने और संभावित रूप से भारत के खिलाफ आगामी श्रृंखला में चयन के लिए अच्छी स्थिति में हैं। अंतिम टीम घोषित होने से पहले दक्षिण अफ्रीका और भारत में अभी भी आठ एक दिवसीय मैच खेले जाने बाकी हैं। उनके बाद दो विश्व कप अभ्यास मैच होंगे, जो टूर्नामेंट के लिए तैयारी जारी रखने का भरपूर अवसर प्रदान करते हैं।”

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में प्रभावित करने के बाद लेगस्पिनर सांघा ने पिछले हफ्ते सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था, जहां एडम जाम्पा के बीमार होने पर उन्हें आखिरी मिनट में डेब्यू के लिए बुलाया गया था। हालाँकि, चयनकर्ताओं ने टीम में दो फ्रंटलाइन स्पिनरों – जाम्पा और एश्टन एगर – को मैक्सवेल और ट्रैविस हेड के पूरक के रूप में चुना है।

आने वाले हफ्तों में चयनकर्ताओं को जो प्रमुख निर्णय लेने होंगे उनमें से एक यह है कि बल्लेबाजी की शुरुआत कौन करेगा। मिशेल मार्श की टी20 फॉर्म और मार्च में भारत के खिलाफ उनके प्रदर्शन ने उन्हें शीर्ष क्रम पर बनाए रखने का मजबूत दावा पेश किया है, जबकि हेड वनडे में वापसी के बाद से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

वार्नर इस साल की शुरुआत में भारत श्रृंखला के पहले दो मैचों में नहीं खेल पाए थे और जब वह लौटे तो हेड और मार्श के साथ ओपनिंग करते हुए नंबर 4 पर आ गए। संभावना है कि स्मिथ नंबर 3 पर अपना स्थान बरकरार रखेंगे।

ऑस्ट्रेलिया अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को चेन्नई में भारत के खिलाफ करेगा।

ऑस्ट्रेलिया की वनडे विश्व कप टीम इस प्रकार है-पैट कमिंस (कप्तान),सीन एबॉट,एश्टन एगर,एलेक्स कैरी,कैमरून ग्रीन,जोश हेजलवुड,ट्रैविस हेड,जोश इंगलिस,मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल,स्टीव स्मिथ,मिशेल स्टार्क,मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर,एडम जाम्पा।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!