[the_ad id='16714']

सैम करन जैसे खिलाड़ियों की वजह से पंजाब किंग्स IPL 2023 में मजबूत दिख रहा है: हरभजन सिंह

नई दिल्ली- 28 अप्रैल। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में पंजाब किंग्स की टीम आज अपने घरेलू मैदान मोहाली के पीसीए स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना करेगी।

जब ये दोनों टीमें आखिरी बार मिलीं थीं, तो पंजाब ने रोमांचक मुकाबले में लखनऊ को उसी के घर में दो विकेट से हरा दिया था।

भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह पिछले कुछ मैचों में नियमित कप्तान शिखर धवन की गैरमौजूदगी में कप्तानी संभाल रहे युवा सैम करन से काफी प्रभावित हैं।

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव में हरभजन सिंह ने कहा, “सैम करन ने शिखर की अनुपस्थिति में कप्तानी को अच्छी तरह से संभाला है। गेंद के साथ-साथ वह बल्ले से भी प्रभावशाली दिखे। सैम जैसे खिलाड़ियों की वजह से पंजाब की टीम मजबूत दिखती है।”

इस बीच, गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स ने टूर्नामेंट में दूसरी बार एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम को हराकर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपनी जीत की नाबाद लय जारी रखी और टाटा आईपीएल में अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई।

यशस्वी जायसवाल की विस्फोटक पारी के बाद कप्तान संजू सैमसन ने तीन स्पिनरों का बेहतरीन उपयोग किया जिसकी बदौलत राजस्थान ने चेन्नई को 32 रनों से हरा दिया।

यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देते हुए, भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने कहा कि सीएसके जैसी टीम को दो बार हराना टाटा आईपीएल में कोई छोटी उपलब्धि नहीं है।

इरफान ने कहा, “यशस्वी की बल्लेबाजी और संजू सैमसन की कप्तानी ने आरआर को शीर्ष पर पहुंचा दिया है। सैमसन प्रशंसा के पात्र हैं। सीजन में दो बार सीएसके जैसी मजबूत टीम को हराना आसान नहीं है, लेकिन संजू ने जबरदस्त तैयारी और बेहतरीन रणनीति के दम पर इस टीम के खिलाफ 2-0 का स्कोर हासिल किया।”

भारत के पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री ने भी सैमसन की परिपक्वता की सराहना की और कहा कि जिस तरह से उन्होंने अपने स्पिनरों को फॉर्म में चल रही सीएसके बल्लेबाजी लाइन-अप के खिलाफ रोटेट किया वह सराहनीय था।

शास्त्री ने कहा, “संजू सैमसन एक कप्तान के रूप में परिपक्व हो गए हैं। वह अपने स्पिनरों का बहुत अच्छा उपयोग करते हैं। केवल एक अच्छा कप्तान ही तीन स्पिनरों के साथ खेल सकता है और उनका स्मार्ट तरीके से उपयोग कर सकता है।”

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!