[the_ad id='16714']

राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना से गुजरात विकास के क्षेत्र में अग्रेसर रहेगा, अमेरिका जैसा रास्ता बनाएंगे: गडकरी

वडोदरा/अहमदाबाद-02 जून। दो राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना का लोकार्पण करने वडोदरा आये केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने वडोदरा में नेशनल हाइवे पर सुधार कार्य और नई परियोजनाओं की घोषणा की। वडोदरा की सीमा अंतर्गत नेशनल हाइवे पर जांबुआ-पोर-बामणगाम के समीप संकरे पुल को चार मार्गीय बनाने और छाणी जंक्शन पर अंडरपास निर्माण के लिए उन्होंने मंजूरी दी। वडोदरा के समीप नेशनल हाइवे पर स्थित दुमाड और देणा चौराहे पर नवनिर्मित फ्लाइओवर ब्रिज और देणा अंडरपास समेत सर्विस रोड पर 48 करोड़ रुपए के खर्च से तैयार हुए विभिन्न प्रकल्पों का लोकार्पण किया।

इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना से गुजरात विकास के क्षेत्र में देश में अग्रसर रहेगा। गुजरात के साथ समग्र देश में वर्ष 2024 के अंत तक अमेरिका जैसा रास्ता और वैश्विक स्तर की आधारभूत संरचना होगी। उन्होंने बताया कि पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में नेशनल हाइवे निर्माण से गुजरात में श्रेष्ठ कनेक्टिविटी और विकास को प्रोत्साहन देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि वडोदरा से वापी तक नेशनल हाइवे पर मौजूद सभी पुलों को चार मार्गीय बनाया जाएगा। नर्मदा और तापी नदी पर अतिरिक्त एक-एक पुल बनाने के लिए 1000 करोड़ रुपये की मंजूरी की उन्होंने घोषणा की। उन्होंने कहा कि धर्मस्थल श्रीकृष्ण की नगरी द्वारका में 1200 करोड़ रुपये के खर्च से सिग्नेचर ब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है, जोकि जन्माष्टमी तक पूरा हो जाएगा।

गडकरी ने कहा कि सुरक्षा केन्द्र सरकार की प्राथमिकता है। गडकरी ने गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी और सांसद रंजनबेन भट्ट से कहा कि उन्हें ट्रैफिक दबाव और ब्लैक स्पॉट वाले जगहों की जानकारी दे, इसे तत्काल सुधार किया जाएगा। गुजरात के नेशनल हाइवे पर के ब्लैक स्पॉट में 88 फीसदी मृत्यु दर में 22 फीसदी कमी आई है। दुमाड चौराहे पर निर्मित 3 किलोमीटर लंबे फ्लाइओवर ब्रिज का निर्माण 31 करोड़ रुपये के खर्च से हुआ है। देणा फ्लाइओवर ब्रिज और अंडरपास का निर्माण 48 करोड़ रुपए से हुआ है जिसकी लंबाई एक किलोमीटर है। इस अवसर पर विधायक योगेश पटेल, केयूर रोकडिया, केतन इनामदान, धर्मेन्द्र सिंह वाघेला समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!