[the_ad id='16714']

भाजपा और आरएसएस के नफरत के बाजार में हम खोलते हैं मोहब्बत की दुकान: राहुल गांधी

पाकुड़- 02 फरवरी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नसीपुर मोड़ में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा और आरएसएस के लोग जहां भी नफरत का बाजार खोलते हैं, वहां कांग्रेस पार्टी और उनके गठबंधन दल के लोग मोहब्बत की दुकान खोलते हैं। आज भाजपा और आरएसएस के लोगों ने देश में नफरत और हिंसा फैला रखी है, उसके खिलाफ खड़ा होना हमारा कर्तव्य है। एक साल पूर्व हमने भारत जोड़ो यात्रा की थी। उस दौरान हम जिन राज्यों में नहीं पहुंच सके थे, वहां के लोगों से मिलने और उनसे बात करने के लिए हमने यह भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू की है।

राहुल गांधी की न्याय यात्रा बंगाल से निकलकर आज झारखंड में प्रवेश की। नसीपुर मोड़ पर पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी द्वारा झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर को ध्वज हस्तांतरण कर झारखंड में यात्रा का शुभारंभ किया गया। झारखंड में 13 जिलों से गुजरकर 804 किलोमीटर की न्याय यात्रा की जाएगी।

गांधी ने कहा कि इस देश में जो रोजगार की रीढ़ की हड्डी है, उसे भाजपा ने तोड़ दिया। इसका नतीजा यह है कि आज इस देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर है। उन्होंने कहा कि मोदी चाहते हैं की हिंदुस्तान के युवाओं को रोजगार न मिले और इस देश का पैसा चंद अरबपतियों के हाथों में हो। इस यात्रा के माध्यम से हम किसानों के खिलाफ अन्याय, युवाओं के खिलाफ अन्याय, आदिवासियों के खिलाफ अन्याय और महिलाओं के खिलाफ अन्याय को देश की जनता के सामने रखना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि इस यात्रा में हम किसानों के मन की बात, युवाओं के मन की बात, महिलाओं के मन की बात, आदिवासियों के मन की बात और आम जनों के मन की बात सुनना चाहते हैं। हम अपने मन की बात नहीं करना चाहते और आपकी बातों को समझ कर सुनकर उसे पूरे देश के सामने लाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि आपने देखा कि आपके द्वारा चुनी हुई बहुमत की सरकार को भाजपा ने चोरी करने की कोशिश की। लेकिन उसके साजिश के खिलाफ हम और आप खड़े हो गए जिसका नतीजा है कि आज हम आपकी चुनी हुई सरकार और मुख्यमंत्री के साथ यहां खड़े हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग चाहे जितनी एजेंसियां लगा दे। हम डरने वाले नहीं हैं। हम उनके खिलाफ मिलकर संघर्ष करते रहेंगे।

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि भाजपा-आरएसएस ने आपके द्वारा चुने हुए हमारे लोकप्रिय नेता हेमंत सोरेन को जिस तरह से झूठे मुकदमों में फंसा कर गिरफ्तार कराया और यहां सरकार गिराने की साजिश की थी। वह पूरी तरह से सफल हो गई आज आपके प्यार और आशीर्वाद से आपके द्वारा चुनी हुई सरकार बरकरार है और आपके द्वार पर खड़ी है। हम आगे भी इनके षड्यंत्र के खिलाफ आपके साथ से लड़ते रहेंगे।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!