[the_ad id='16714']

प्रधानमंत्री ने हिमाचल को दी 3, 650 करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात

बिलासपुर/नई दिल्ली- 05 अक्टूबर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश में 3,650 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

इस मौके बिलासपुर के लुहनू मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देवभूमि हिमाचल प्रदेश में आकर उत्साहित हूं।

प्रधानमंत्री ने आज बिलासपुर में 1,470 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का लोकार्पण किया। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग-105 पर पिंजौर से नालागढ़ तक करीब 31 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग को चार लेन का बनाने की परियोजना की आधारशिला रखी, जिसकी लागत करीब 1690 करोड़ रुपये है। प्रधानमंत्री ने नालागढ़ में करीब 350 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले मेडिकल डिवाइस पार्क की आधारशिला रखी। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने बंदला में गवर्नमेंट हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का भी उद्घाटन किया। इस पर लगभग 140 करोड़ रुपये का व्यय होगा।

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पहले एम्स का मतलब दिल्ली जाना होता था। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल की जनता का दर्द समझा और एम्स को बिलासपुर ले आए। यह हमें हमेशा याद दिलाएगा कि किसके नेतृत्व ने हमें ताकत दी।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि आज विजयादशमी के दिन प्रधानमंत्री मोदी हिमाचल प्रदेश को एक नहीं बल्कि अनेकों योजनाओं की सौगत दे रहे हैं। मैं इस दिन पर आप सभी की ओर से और हिमाचल की तमाम बहनों-भाइयों की तरफ से मोदी जी अभिनंदन करता हूं, स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि कभी हिमालच की जनता ने सोचा था क्या कि बिलासपुर में एम्स खुलेगा? 3 अक्टूबर 2017 को प्रधानमंत्री ने बिलासपुर एम्स का शिलान्यास किया था और आज 5 अक्टूबर 2022 को बिलासपुर एम्स जनता को समर्पित कर रहे हैं।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!