[the_ad id='16714']

पाकिस्तान को आतंकी हमले का खतरा, सतर्कता के आदेश जारी

इस्लामाबाद- 06 अक्टूबर। पूरी दुनिया के आतंकवादियों को संरक्षण देने के लिए कुख्यात पाकिस्तान को आतंकी हमले का खतरा सता रहा है। इसके मद्देनजर पाकिस्तान सरकार ने अत्यधिक सतर्कता बनाए रखने के आदेश जारी किए हैं।

भारत सहित दुनिया के कई देश पाकिस्तान पर आतंकवादी संगठनों को संरक्षण देने का आरोप लगाते रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह बात कई बार साबित भी हो चुकी है। अब पाकिस्तान को स्वयं आतंकवाद का डर सता रहा है। अफगानिस्तान स्थित आतंकी संगठनों द्वारा पाकिस्तान में लगातार आतंकी हमले हो ही रहे थे,अब बलूचिस्तान की आजादी की मांग करते हुए बलूच उग्रवाद भी तेज हुआ है। आतंकी घटनाओं में वृद्धि को देखते हुए पाकिस्तान सरकार ने पूरे देश के लिए आतंकी हमले की संभावना जताते हुए चेतावनी जारी की है।

सरकार द्वारा जारी की गयी चेतावनी में लोगों से सावधान रहने को कहा गया है। सरकार ने अधिकारियों को अत्यधिक सतर्कता बनाए रखने के आदेश भी जारी किए हैं। कहा गया है कि पाकिस्तान में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) द्वारा आतंकवादी हमलों को अंजाम दिया जा सकता है। पिछले दिनों टीटीपी के दो कमांडरों की हत्या के बाद टीटीपी के शीर्ष नेतृत्व से जुड़े लोगों ने अफगानिस्तान में पाकिस्तान सरकार से बातचीत भी की थी, किन्तु आपस में समन्वय नहीं स्थापित हो सका था। इसके बाद से आतंकी खतरे की आशंका भी बढ़ गयी है। पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि पत्र में सभी अधिकारियों से सुरक्षा बढ़ाने और किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए अधिक सतर्कता बरतने को कहा गया है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!