[the_ad id='16714']

टेरर फंडिंग पर पंजाब-हरियाणा में NIA का 60 से अधिक स्थानों जगह छापा

चंडीगढ़- 17 मई। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीमों ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से आज (बुधवार) सुबह करीब पांच बजे पंजाब और हरियाणा में 60 से अधिक स्थानों पर छापा मारा है। एजेंसी ने यह कार्रवाई टेरर फंडिंग और हथियारों की खरीद-फरोख्त की सूचना पर की है। इन स्थानों पर गहन तलाशी चल रही है।

एजेंसी ने पंजाब के बठिंडा शहर की चांदपुर बस्ती में खोखर नामक व्यक्ति के घर पर दबिश दी है। माना जा रहा है कि खोखर की गैंगस्टर्स को गाड़ियां मुहैया कराने में अहम भूमिका है। एनआईए ने खोखर को हिरासत में ले लिया है। जालंधर के अमन नगर में एक बिल्डर के घर की तलाशी ली जा रही है। मानसा जिले के गांव दोदड़ा में बलबीर सिंह के घर में पूछताछ की जा रही है। बलबीर का बेटा कुलदीप सिंह सेना में है। आशंका है कुलदीप ने सेना के कुछ दस्तावेज लीक किए हैं। पटियाला जिला के सीमावर्ती क्षेत्र शंभू के गांव बपरोर, खांसिया के अलावा फिरोजपुर,मोगा,कपूरथला, शहीद भगत सिंह नगर और तरनतारन जिले में एजेंसी ने दबिश दी है।

एजेंसी ने हरियाणा के सोनीपत जिले के गांव पिनाना में गैंगस्टर काला जठेड़ी के करीबियों के घरों में धावा बोला है। एनआईए और हरियाणा एसटीएफ की टीमों ने झज्जर जिले के गांव बिसान,लगरपुर,डीघल और बहादुरगढ़ में छापे मारे हैं। बहादुरगढ़ की भगत सिंह कालोनी में यह कार्रवाई की गई। सिरसा जिले के डबवाली में जग्गा सिंह बराड़ के घर पर छापा मारा गया है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!