[the_ad id='16714']

बिहार सरकार के SC/ST कल्याण विभाग के मंत्री संतोष मांझी का इस्तीफा

पटना- 13 जून। जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कैबिनेट से मंगलवार को इस्तीफा दे दिया है। संतोष मांझी नीतीश कैबिनेट में एससी-एसटी कल्याण विभाग के मंत्री थे। संतोष मांझी ने अपना इस्तीफा संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी को सौंपा है।

आज सुबह ही जीतन राम मांझी बेटे संतोष सुमन के साथ नीतीश कुमार के बेहद करीबी मंत्री विजय चौधरी से मिलने के लिए उनके आवास गये। वापस लौटने के बाद मांझी ने कहा कि वह अपनी परेशानी बताने गए थे।

जीतन राम मांझी बीते कुछ दिनों से लोकसभा चुनाव में सीट को लेकर महागठबंधन की सरकार पर दावा कर रहे थे लेकिन उन्होंने सोमवार को मीडिया में कहा कि अब मुझे एक भी सीट नहीं चाहिए। उन्होंने यह भी कहा था कि महागठबंधन इसे मजाक न समझे। उन्होंने कहा था लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की तरफ से अपने कोई प्रत्याशी नहीं उतारेंगे। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के लिए वह सब कुर्बान करने के लिए तैयार हैं।

उनके इस बयान के बाद से ही उम्मीद की जा रही थी कि मांझी और नीतीश कुमार के बीच का रिश्ता अब वैसा नहीं रहा, जो पहले थी। आज संतोष मांझी के इस्तीफे के बाद से अब यह तय हो गया है कि मांझी और नीतीश कुमार की राहें लगभग अलग हो गई हैं। इससे बिहार में महागठबंधन की सरकार में क्या होता है यह देखने लायक होगा

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!