[the_ad id='16714']

बिहार में 21 मई तक मुजफ्फरपुर,दरभंगा मधुबनी, सीतामढ़ी सहित अधिक जिलों में तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट

पटना- 18 मई। उत्तर बिहार के अधिकतर जिलों में आगामी 21 मई तक तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने राज्य के 21 जिलों में तेज हवा के साथ बारिश और आकाशीय बिजली गिरने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के ऊपर से एक टर्फ लाइन उत्तर बिहार से मध्य छत्तीसगढ़ की ओर गुजर रहा है। इसकी वजह से राज्य में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना है।

बुधवार रात राज्य के कई जिलों में तेज हवा के साथ हल्की बारिश हुई। गोपालगंज और छपरा में तेज हवा चली। वहीं, मोतिहारी, मुजफ्फरपुर,दरभंगा एवं मधुबनी में तेज हवा के साथ बारिश भी हुई है। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

प्रदेश के किशनगंज एवं वाल्मीकिनगर को छोड़कर पटना सहित अन्य जिलों के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। राज्य का सबसे गर्म जिला औरंगाबाद रहा, जहां अधिकतम तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिम चंपारण,पूर्वी चंपारण, गोपालगंज,सीवान,मुजफ्फरपुर, शिवहर,सीतामढ़ी,मधुबनी, दरभंगा,सहरसा,सुपौल,मधेपुरा, अररिया,कटिहार,पूर्णिया, सुपौल,नवादा,गया,औरंगाबाद, रोहतास और कैमूर में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। बाकी जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा।

बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान औरंगाबाद जिला सबसे गर्म रहा, जहां अधिकतम पारा 42.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ ही पटना का 38.3 डिग्री, नालंदा 37.5 डिग्री, नवादा का 41.5 डिग्री, गया का 41.8 डिग्री, शेखपुरा का 39.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!