[the_ad id='16714']

झारखंड में फिल्म निर्माण के भरपूर अवसर: राज्यपाल

रांची- 18 दिसम्बर। राज्यपाल रमेश बैस ने कहा कि झारखंड में फिल्म निर्माण के भरपूर अवसर हैं। झारखंड में फिल्म नीति है और यहां पर फिल्म निर्माण पर सब्सिडी का प्रावधान भी है। मैं चाहूंगा कि यहां अधिक-से-अधिक फिल्में बने, जिससे झारखंड की कला-संस्कृति को पूरी दुनिया देखे और जाने। साथ ही साथ राज्य के पर्यटन का विकास हो।

बैस रविवार को डॉ० श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में आयोजित पांचवें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि फिल्मों के लिए यहां बिल्कुल अनुकूल वातावरण है। झारखंड राज्य के युवा अत्यंत मेधावी हैं। फिल्म और अभिनय के प्रति भी उनकी काफी रुचि है। ऐसे में यहां फिल्म शूटिंग होने से उन्हें भी अपनी प्रतिभा दिखाने के बेहतर अवसर मिलेगा।

उन्होंने कहा कि पांचवें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में आप सभी के बीच आकर मुझे बहुत खुशी हो रही है।

उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया कि इस महोत्सव में 32 देशों की 134 फिल्में प्रस्तुत की गई और इस दो दिवसीय समारोह में 53 फिल्मों का प्रदर्शन हुआ, यह सबके लिए गौरव का विषय है। इस तरह के कार्यक्रम से युवाओं के व्यक्तित्व का विकास तो होता ही है, साथ ही भविष्य के लिए विभिन्न माध्यमों से कैरियर बनाने का भी अवसर प्राप्त होता है।

उन्होंने कहा कि हम सब जानते हैं झारखंड राज्य प्राकृतिक एवं धार्मिक दृष्टिकोण से अत्यन्त समृद्ध है। प्रकृति ने इसे अपार खूबसूरती प्रदान की है। यहाँ की कला एवं संस्कृति भी अत्यन्त समृद्ध है। फिल्म जगत से जुड़े हस्तियों को इन विषयों पर गंभीरतापूर्वक ध्यान देकर इस प्रदेश का पूर्णतः अवलोकन कर इस दिशा में आगे बढ़ना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आप सबको यहां के विभिन्न महान स्वतंत्रता सेनानी पर फिल्म निर्माण की दिशा में भी पहल करना चाहिए ताकि हमारी आने वाली युवा पीढ़ी इन महान स्वतंत्रता सेनानियों की जीवनी तथा उनके योगदान के बारे में जान सके।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!