[the_ad id='16714']

विश्वकप 2023 के सेमीफाइनल में मिली शानदार जीत पर टीम इंडिया को PM मोदी, राहुल गांधी, अमित शाह, योगी आदित्यनाथ समेत अन्य नेताओं ने दी बधाई

नई दिल्ली- 15 नवंबर। भारतीय क्रिकेट टीम एकदिवसीय विश्व कप 2023 के फाइनल में पहुंच गई है। बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडिमय में खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से हरा दिया। इस शानदार जीत पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह,उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत अन्य नेताओं ने भारतीय टीम को बधाई दी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, ”टीम इंडिया को बधाई। भारत ने शानदार प्रदर्शन किया और शानदार अंदाज में फाइनल में प्रवेश किया। शानदार बल्लेबाजी और अच्छी गेंदबाजी ने हमारी टीम के लिए मैच पक्का कर दिया। फाइनल के लिए शुभकामनाएं।”

इसी के साथ मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद शमी को प्रधानमंत्री ने बधाई देते हुए लिखा कि आज का सेमीफाइनल शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन की वजह से और भी खास हो गया है। इस मैच में और विश्व कप के दौरान मोहम्मद शमी की गेंदबाजी को क्रिकेट प्रेमी आने वाली पीढ़ियों तक याद रखेंगे। अच्छा खेले शमी।

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक्स पर लिखा कि बॉस की तरह फाइनल में प्रवेश किया। क्रिकेट कौशल का क्या अद्भुत प्रदर्शन है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, “ऐतिहासिक विजय। न्यूजीलैंड पर भारत की ‘विराट’ विजय की सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई। इस शानदार जीत से त्योहारों की बेला को और अधिक उल्लासपूर्ण बनाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के हर खिलाड़ी का हृदयतल से अभिनंदन! फाइनल के लिए शुभकामनाएं।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, ”शाबाश, टीम इंडिया! पूरे खेल में टीम वर्क और कौशल का उत्कृष्ट प्रदर्शन। विराट, अविश्वसनीय उपलब्धि के लिए बधाई। कप ले आओ लड़कों।’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय टीम को बधाई देते हुए एक्स पर लिखा, ”न्यूजीलैंड के खिलाफ 70 रन की शानदार जीत के साथ विश्व कप के फाइनल में पहुंचने पर टीम इंडिया,क्रिकेट प्रेमियों और सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई। विश्व कप की ट्रॉफी अब बस एक जीत दूर है। रविवार को वो ट्रॉफी हमारी होगी।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 397 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 48.5 ओवर में 327 रन पर ऑल आउट हो गई।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!