[the_ad id='16714']

यूक्रेन में मॉर्शल लॉ अगस्त तक बढ़ा, रूस पर हमला कर मालगाड़ी पलटाई

कीव-0 3 मई। यूक्रेन पर रूसी हमले के 14 महीने से अधिक समय बीत जाने के बावजूद दोनों देशों के बीच जोरदार संघर्ष जारी है। यूक्रेन की सेना ने जोरदार हमला कर रूस की एक मालगाड़ी को पलट दिया है। इस बीच यूक्रेन में मॉर्शल लॉ अगस्त महीने तक के लिये बढ़ा दिया गया है।

यूक्रेन के बाखमुत में जोरदार लड़ाई के बीच यूक्रेन ने रूस के पश्चिमी ब्रिंस्क क्षेत्र पर जोरदार हमला बोला है। यह क्षेत्र रूस, बेलारूस और यूक्रेन की सीमा पर स्थित है। यूक्रेन ने लगातार धमाके किये और एक मालगाड़ी को भी धमाकों से पलटा दिया। ट्रेन पलटने के साथ धमाका हुआ और आग की लपटें दूर तक दिखाई दीं। रूस के अधिकारियों का कहना है कि रूस के यूक्रेन पर हमले के बाद से यूक्रेन की सेना ने ब्रिंस्क क्षेत्र में कई हमले किए हैं।

लगातार दूसरे दिन यूक्रेन के हमले से रूस में ट्रेन पटरी से उतरी है। वैसे मालगाड़ी पलटने के कारण किसी के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है। घटना शाम साढ़े सात बजे की है। धमाके के चलते ट्रेनों के बेपटरी होने की घटना ऐसे समय हुई, जब यूक्रेन की सेना ने जवाबी हमले तेज कर दिए हैं। यूक्रेनी सेना के कमांडर जनरल ओलेक्जेंडर सिरिस्की ने बाखमुत पर कब्जा नहीं होने तक लड़ाई जारी रखने का एलान किया है।

इस बीच यूक्रेन में मार्शल लॉ अगस्त तक बढ़ा दिया गया है। रूस के यूक्रेन पर बीते साल फरवरी में हमले के बाद से ही यूक्रेन में मार्शल लॉ लागू है। इस कानून के तहत यूक्रेन के 18 से 60 साल के लोगों को देश छोड़ने पर पाबंदी है। साथ ही पूरे देश में कर्फ्यू लागू है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!