[the_ad id='16714']

बक्सर व्यवहार न्यायालय रणक्षेत्र में तब्दील,अधिवक्ता और पुलिस के बीच हुए भिडंत में दरोगा गम्भीर जख्मी

बक्सर- 28 अप्रैल। बक्सर व्यवहार न्यायालय में गुरुवार दोपहर उस वक्त एक अजीब नजारा प्रस्तुत हुआ जब पेशी के लिए आये एक कैदी से मुलाकात करने गये न्यायालय के अधिवक्ता सुनील कुमार के साथ उक्त कैदी को अभिरक्षण में रखे दरोगा चंद्रशेखर आजाद कैदी से बात करने को लेकर आपस में भीड़ गये।

अधिवक्ता द्वारा ड्रेस नही पहना गया था,पर अधिवक्ता के पास पहचान पत्र मौजूद था। बावजूद दरोगा कैदी से अधिवक्ता की बात नही होने दे रहा था।इसी बीच कुछ कहा सुनी के बाद दारोगा ने आवेस में आकर अधिवक्ता पर डंडे और थप्पर से प्रहार कर दिया,फिर क्या था न्यायालय परिसर में अपने साथी अधिवक्ता को पीटता देख अन्य अधिवक्ताओं ने भी दरोगा चंद्रशेखर को पीटना शुरू कर दिया।इस दौरान अधिवक्ताओं की पिटाई में दरोगा के सर पर गम्भीर चोट आने के कारण वे लहूलुहान हो गये।

दरोगा को लहुलुहान अवस्था में देख न्यायालय की सुरक्षा में तैनार अन्य पुलिस कर्मियों और अधिवक्ताओं के बीच पुनः झड़प हुई पर न्यायालय के वरीय अधिवक्ताओं के बीचबचाव करने के बाद मामला शांत हुआ ।घायल दारोगा का स्थानीय सदर अस्पताल में इलाज जारी है।

इस बीच न्यायालय परिसर की इस घटना को लेकर अधिवक्ता संघ के सचिव विन्देश्वरी पाण्डेय ने कहा की ऐसी घटना दुर्भाग्यपूर्ण है।पुलिस की ऐसी किसी भी कार्रवाई का हम विरोध करते है।अधिवक्ताओं के मान सम्मान को लेकर किसी भी तरह की समझौता नही किया जा सकता।इस घटना को लेकर नगर थाना अध्यक्ष ने कहा है कि इस घटने को लेकर पुलिस और अधिवक्ता संघ के साथ सुलह सफाई का दौर जारी है।अभी किसी भी पक्ष की तरफ से प्राथमिकी को लेकर आवेदन नही दिया गया है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!