[the_ad id='16714']

प्रधानमंत्री के खिलाफ बयान देने पर चुनाव आयोग ने प्रियंका गांधी को भेजा नोटिस

भोपाल- 14 नवंबर। निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को कारण बताओ नोटिस भेजा है। दरअसल, प्रियंका ने हाल ही में मप्र में चुनाव प्रचार के दौरान एक रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ बयान दिया था। इसी बयान को लेकर निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को उक्त नोटिस जारी किया है।

निर्वाचन आयोग ने नोटिस में कहा है कि आयोग को 10 नवंबर 2023 (प्रतिलिपि संलग्न) के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी से एक शिकायत प्राप्त हुई है, जिसमें यह आरोप लगाया गया है कि मध्यप्रदेश के सांवेर विधानसभा क्षेत्र में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए आपने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबंध में असत्यापित और गलत बयानबाजी की है। जो जनता को गुमराह करने और प्रधानमंत्री की छवि खराब करने की क्षमता रखता है।

नोटिस में कहा गया है कि भाषण के वीडियो और मध्यप्रदेश के सीबीओ के माध्यम से प्राप्त ट्रांसक्रिप्ट के अनुसार, प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा था कि मोदी जी जो यह बीएचईएल था, जिससे हमें रोजगार मिलते थे, जिससे देश आगे बढ़ रहा था। इसका आपने क्या किया, किसको दे दिया, बताएं मोदी जी किसको दे दिया, अपने बड़े-बड़े उद्योगपति मित्रों को क्यों दे दिया।

आयोग ने कहा कि आमतौर पर वरिष्ठ नेता, वह भी एक राष्ट्रीय पार्टी के स्टार प्रचारक की ओर से दिए गए बयान को जनता सच मान लेती है। ऐसे में अपेक्षा की जाती है कि नेता उसकी ओर से दिए गए बयानों की जानकारी हो और उसके पास तथ्यात्मक आधार हो, ताकि मतदाताओं को गुमराह करने की कोई संभावना न रहे।

नोटिस में कहा गया है कि अब इसलिए आपसे किसी अन्य राष्ट्रीय पार्टी के स्टार प्रचारक के खिलाफ दिए गए अपने बयान पर स्पष्टीकरण देने और 16 नवंबर, 2023 को रात्रि आठ बजे तक कारण बताने के लिए कहा जाता है कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए आपके खिलाफ उचित कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!