[the_ad id='16714']

BCCI के नए अध्यक्ष होंगे रोजर बिन्नी, 18 अक्टूबर को ग्रहण करेंगे पदभार

मुंबई- 11 अक्टूबर। भारत के पूर्व ऑलराउंडर रोजर बिन्नी, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए अध्यक्ष होंगे। बिन्नी सौरव गांगुली की जगह लेंगे। बिन्नी 18 अक्टूबर को मुंबई में बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक के दौरान कार्यभार ग्रहण करेंगे।

जय शाह बीसीसीआई सचिव के रूप में बने रहेंगे, जो बोर्ड में सबसे प्रभावशाली पद है। राजीव शुक्ला भी बोर्ड के उपाध्यक्ष पद पर बरकरार रहेंगे।

बिन्नी के साथ, नए प्रशासन में आशीष शेलार और देवजीत सैकिया नए चेहरे हैं। 2017 और 2019 के बीच मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में कार्य कर चुके आशीष कोषाध्यक्ष होंगे और मौजूदा समय में असम क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव देवजीत सैकिया अब संयुक्त सचिव होंगे।

एक अन्य महत्वपूर्ण नियुक्ति अरुण धूमल की है, जो नए आईपीएल अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण करने के लिए तैयार हैं। धूमल पूर्व बल्लेबाज बृजेश पटेल की जगह लेंगे, जो कि 24 नवंबर को 70 वर्ष के हो जाएंगे। यह बीसीसीआई के संविधान में किसी पदाधिकारी या प्रशासक के लिए अधिकतम अनुमत आयु सीमा है। पटेल 2019 से इस पद पर हैं।

उल्लेखनीय है कि 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य 67 वर्षीय बिन्नी को क्रिकेट प्रशासन का काफी अनुभव है। उन्होंने वर्षों से कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) में विभिन्न पदों पर काम किया है, और 2019 से इसके अध्यक्ष हैं। इससे पहले बिन्नी पटेल और अनिल कुंबले (2010-12) के नेतृत्व वाले केएससीए प्रशासन का भी हिस्सा थे।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!