[the_ad id='16714']

महात्मा गांधी के विकसित भारत के सपने को साकार होना अब ज्यादा दूर नहीं: PM मोदी

मुंबई- 19 अप्रैल। प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को महात्मा गांधी की जन्म स्थली वर्धा में कहा कि बापूजी के सपने को साकार करने की दिशा में देश निर्णायक रूप से आगे बढ़ रहा है। लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया को देखते हुए प्रधानमंत्री ने यह विश्वास व्यक्त किया कि विकसित महाराष्ट्र और विकसित भारत की परिकल्पना का साकार होना अब ज्यादा दूर नहीं है।

प्रधानमंत्री शुक्रवार को वर्धा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा नीत एनडीए गठबंधन के उम्मीदवार रामदास तड़स के प्रचार के लिए सभा को संबोधित कर रहे थे। प्रधानमंत्री मोदी ने शुरुआत में इस भूमि में जन्मे महान संतों के प्रति आभार व्यक्त किया एवं उनका विनम्रतापूर्वक नमन किया। वर्धा और अमरावती महात्मा गांधी की जन्मस्थली होने के कारण पीएम मोदी ने जनता से कहा कि इस धरती से मेरा भावनात्मक जुड़ाव है। पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से पहले यह व्यापक धारणा थी कि देश में कुछ भी अच्छा नहीं होगा। हर तरफ निराशा और हताशा का माहौल था। ग्रामीण सोच रहे थे कि उनके गांव में बिजली, पानी और सडक़ नहीं आयेगी। गरीब लोगों को लगा कि वे पीढ़ियों से चली आ रही गरीबी से मुक्त नहीं होंगे, किसानों को लगा कि चाहे वे कितनी भी मेहनत कर लें, हलाखी का जीवन समाप्त नहीं होगा लेकिन हमने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला। गांवों में बिजली पहुंचायी गयी है, 11 करोड़ लोगों को नल कनेक्शन दिये गये हैं। दस साल में पीएम आवास योजना से चार करोड़ गरीबों को उनका हक का घर मिला। जनधन बैंक खातों के जरिए 50 करोड़ से ज्यादा लोग देश की अर्थव्यवस्था से जुड़े हुए हैं। आप गांवों में जाए और जिन घरों में घर नहीं है, गैस कनेक्शन नहीं है, शौचालय नहीं है, नल में पानी नहीं है, उनकी पूरी जानकारी लें और मुझे भेजें, आप उन्हें मोदी की गारंटी दें । अभूतपूर्व आत्मविश्वास से भरा देश आज मोदी की गारंटी का अनुभव कर रहा है। गारंटी देने के लिए साहस, दृढ़ संकल्प और किसी भी परिस्थिति को पार करने का दृढ़ संकल्प होना चाहिए। गारंटी सिर्फ राजनीतिक खेल नहीं है। इसके पीछे देश और जनता की सेवा के लिए एक पल निकालने का संकल्प है।

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी के संकल्प पत्र में अगले पांच साल में गरीबों के लिए तीन करोड़ घर के संकल्प का ऐलान किया गया है। देश के हर घर तक नल से जल पहुंचेगा और 70 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों की सेवा का संकल्प लिया गया है। मोदी ने ऐसे लोगों का मुफ्त इलाज कराने की जिम्मेदारी ली है। बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में मोदी के संकल्प की घोषणा की है। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि पाइप से गैस कनेक्शन घरों की रसोई तक पहुंचेगा, यह मोदी की गारंटी है। देश के हर कोने में आधुनिक ट्रेनें चलेंगी, बुलेट ट्रेन का सपना साकार होगा, चंद्रयान के बाद ‘गगनयान’ होगा। महिला सशक्तिकरण के बिना देश की समृद्धि अधूरी रहेगी। मोदी सरकार स्वयं सहायता समूहों के जरिए महिलाओं को सशक्त बनाने में सक्रिय है। वर्धा जिले में ही 1200 करोड़ से अधिक की सहायता प्राप्त हुई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महाराष्ट्र और देश के विकास के लिए भाजपा नीत एनडीए गठबंधन ने उम्मीदवारों को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!