[the_ad id='16714']

 दत्तक केंद्र की महिला मैनेजर गिरफ्तार, एक अधिकारी निलंबित

जगदलपुर/कांकेर- 05 जून। जिला मुख्यालय के शिवनगर स्थित दत्तक केंद्र में बच्चों से मारपीट मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने महिला मैनेजर सीमा द्विवेदी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं तत्कालीन महिला एवं बाल विकास अधिकारी चंद्रशेखर मिश्रा को महिला एवं बाल विकास के विशेष सचिव पोषण चंद्राकर ने निलंबित कर दिया है। बाल संरक्षण अधिकारी रीना लारिया को भी कारण बताओ नोटिस जारी कर एक दिन के भीतर जवाब मांग गया है।

कांकेर के शिवनगर स्थित दत्तक केंद्र में महिला मैनेजर द्वारा बच्चों से मारपीट करते वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद प्रशासन ने मामले को संज्ञान में लिया और विभाग ने एफआईआर दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने आरोपित महिला मैनेजर को गिरफ्तार किया। वहीं महिला बाल विकास विभाग ने प्रतिज्ञा विकास संस्थान का पंजीयन निरस्त कर दिया है। कांकेर का दत्तक ग्रहण संस्था यही से संचालित होता था। विभाग ने कांकेर के दत्तक ग्रहण संस्थान को निलंबित करने की कार्रवाई की है। विभाग ने माना कि संस्थान में घोर लापरवाही हुई है। आपको बता दें कि प्रदेशभर में 90 से ज्यादा बाल गृह संचालित हैं।

उल्लेखनीय है कि वायरल वीडियो में महिला मैनेजर बच्चों की बेदर्दी से पिटाई कर रही है। महिला ने एक बच्ची को पहले हाथ से मारा फिर बाल पकडक़र उठाकर जमीन पर पटक दिया। जमीन पर गिरी बच्ची को दोबारा फिर से खड़ा कर एक बांह पकडक़र पलंग पर पटक दिया। बच्ची चीखती है, चिल्लाती है, रोने लगती है, लेकिन महिला को उस पर तरस नहीं आया और वह पिटती रही, पास से ही दो आया भी गुजरती हैं पर उनकी हिम्मत नहीं कि इस बर्बरता को वह रोक सके।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!