[the_ad id='16714']

कर्नाटक से दिल्ली लौटे खड़गे, कहा- पहली कैबिनेट में ही पूरे करेंगे 5 वादे

नई दिल्ली- 14 मई। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे रविवार को कर्नाटक में पार्टी को मिली जीत के बाद दिल्ली पहुंचे, जहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। उन्होंने कहा कि पार्टी राज्य में सुशासन लाएगी और उसे नंबर-वन राज्य बनाने के लिए काम करेगी। खड़गे ने आश्वासन दिया कि पार्टी अपने पांच वादों को सरकार बनते ही पूरा करेगी।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे दिल्ली स्थित अपने आवास पर पहुंचे, जहां बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी, पार्टी अध्यक्ष और राहुल गांधी के समर्थन में नारे लगाए। इसी बीच खड़गे ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पार्टी ने तीन केन्द्रीय पर्यवेक्षक भेजें हैं। वे बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे। वहां होने वाले निर्णय के बारे में पर्यवेक्षक पार्टी नेतृत्व को जानकारी देंगे, जिसके बाद पार्टी नेतृत्व अपना निर्णय लेगा।

उन्होंने कहा कि पार्टी ने कर्नाटक में एकजुट होकर चुनाव लड़ा है। आगे भी एकजुटता के साथ सरकार बनेगी। इसमें भी सर्वसम्मति का ध्यान रखा जाएगा और ठीक से सरकार चलाई जायेगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को जनता ने नकार दिया है। राज्य की जनता महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार से त्रस्त थी। इस वजह से 35 साल बाद पार्टी को इनता बड़ा बहुमत मिला। पार्टी ने अपने अभियान के दौरान पांच गारंटी दी थी। हम इन पांचों गारंटी को पहले ही दिन राज्य कैबिनेट की बैठक में निर्णय लेकर पूरा करेंगे। यह पांच गारंटी थी- गृह ज्योति, गृह लक्ष्मी, अन्ना भाग्य, युवा निधि और शक्ति योजना।

उल्लेखनीय है कि गृह ज्योति योजना के तहत कर्नाटक के सभी घरों को 200 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी। गृह लक्ष्मी स्कीम के जरिए पार्टी सभी परिवार की महिला प्रमुखों को दो हजार हजार रुपये की मासिक सहायता प्रदान करेगी। अन्ना भाग्य योजना के जरिए बीपीएल परिवारों को हर महीने 10 किलो अनाज दिया जाएगा। बेरोजगार स्नातकों को दो साल के लिए 3,000 रुपये प्रति माह और बेरोजगार डिप्लोमा धारकों को 1,500 रुपये प्रति माह दिए जायेंगे। शक्ति योजना के तहत राज्य की सभी महिलाओं को कर्नाटक की सरकारी बसों की मुफ्त यात्रा का वादा किया गया है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!