[the_ad id='16714']

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीजः न्यूजीलैंड लीजेंड्स ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

इंदौर- 17 सितंबर। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 का आठवां मुकाबला न्यूजीलैंड लेजेंड्स और बांग्लादेश लेजेंड्स के बीच शनिवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया। बारिश से प्रभावित 11-11 ओवर के इस मैच में न्यूजीलैंड लीजेंड्स ने बांग्लादेश लीजेंड्स को आठ विकेट से पराजित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश लीजेंड्स ने न्यूजीलैंड के सामने 99 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे न्यूजीलैंड ने 9;3 ओवर में दो विकेट खोकर प्राप्त कर लिया।

लगातार बारिश के कारण यह मुकाबला 11-11 ओवर का कर दिया था। न्यूजीलैंड ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण चुना। पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी बांग्लादेश लेजेंड्स को दूसरी गेंद पर ही झटका लग गया। इसके बाद दूसरे ओवर में उन्होंने अपना दूसरा और तीसरे ओवर में 15 के स्कोर पर तीसरा विकेट गंवा दिया। इसके बाद धीमान घोष और आलोक कपाली ने चौथे विकेट के लिए बेहतरीन साझेदारी की। दोनों ने बांग्लादेश को कोई और झटका नहीं लगने दिया और 83 रन जोड़ डाले। आलोक कपाली ने 21 गेंदों में नाबाद 37 और धीमान ने 32 गेंदों में नाबाद 41 रनों की पारी खेली। कपाली की पारी में तीन चौके और दो छक्के शामिल रहे। बांग्लादेश ने निर्धारित 11 ओवर में तीन विकेट पर 98 रन बनाकर न्यूजीलैंड लीजेंड्स के सामने 99 रनों का विजयी लक्ष्य रखा था। न्यूजीलैंड के कील मिल्स ने दो व बैनेट ने एक विकेट लिया।

पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उन्होंने भी तीसरे ओवर में ही 14 के स्कोर पर पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद जेमी हो और डीन ब्राउनली ने अच्छी साझेदारी की। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए मात्र 19 गेंदों पर 41 रनों की साझेदारी की, लेकिन हो 17 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हुए। छठे ओवर में 55 के स्कोर पर दूसरा विकेट गिरने के बाद कीवी टीम के कप्तान रॉस टेलर ने धुंआधार बल्लेबाजी की। टेलर ने 17 गेंदों में नाबाद 30 रन बनाकर अपनी टीम को नौ गेंद शेष रहते जीत दिलाई। टेलर की पारी में तीन शानदार छक्के शामिल रहे। उनका साथ डीन ब्राउलिन ने दिया। उन्होंने 31 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। ब्राउनली ने तीन चौके और एक छक्का लगाया। बांग्लादेश के आलोक कपाली और अब्दुल रज्जाक ने एक एक विकेट लिए।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!