[the_ad id='16714']

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराकर श्रृंखला 2-1 से जीती

नई दिल्ली- 11 अक्टूबर। गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीत ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 27.1 ओवर में केवल 99 रनों पर सिमट गई। जवाब में भारत ने 19.1 ओवर में 3 विकेट पर 105 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

100 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को शुभमन गिल और शिखर धवन ने सधी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 6 ओवर में 42 रन जोड़े। इसी स्कोर पर शिखर धवन 8 रन बनाकर रन आउट हो गए। पिछले मैच के हीरो रहे ईशान किशन कुछ खास नही कर सके और 58 के कुल स्कोर पर केवल 10 रन बनाकर बिजॉर्न फॉरट्यून का शिकार बने। भारतीय टीम लक्ष्य से केवल 03 रन दूर थी तभी लुंगी एंगीडी ने शुभमन गिल (49) को आउट कर भारत को तीसरा झटका दिया। इसके बाद संजू सैमसन (नाबाद 02) और श्रेयस अय्यर (नाबाद 28) ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और 19.1 ओवर में 3 विकेट पर 105 रन बनाकर भारत को जीत दिला दी।

इससे पहले इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और तीसरे ओवर में ही वाशिंगटन सुंदर ने क्विंटन डी कॉक (06) को पवेलियन भेज भारत को पहली सफलता दिलाई। आठवें ओवर में 25 के कुल स्कोर पर मोहम्मद सिराज ने जानेमन मलान (15) को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। सिराज ने इसके बाद एडेन मार्करम (03) को भी पवेलियन भेज दिया। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे और पूरी टीम 27.1 ओवर में 99 रनों पर सिमट गई।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से केवल हेनरिक क्लासेन ही कुछ संघर्ष कर सके और 34 रन बनाए। उनके अलावा मलान ने 15 और मार्को जेनसेन ने 14 रन बनाए।

भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने 4, वाशिगंटन सुंदर. शाहबाज अहमद और मोहम्मद सिराज ने 2-2 विकेट लिये।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!