[the_ad id='16714']

बिहार सरकार की कमजोर पैरवी के कारण जातीय जनगणना पर लगी रोक : सांसद सुशील मोदी

पटना- 17 मई। पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को यहां कहा कि अदालत में मजबूती से पक्ष रखने पर जहां सामान्य वर्ग के गरीबों (ईडब्ल्यूएस) को 10 फीसदी आरक्षण देने के मोदी सरकार के निर्णय पर सुप्रीम कोर्ट ने अंतिम मुहर लगाते हुए इसके विरुद्ध दायर याचिकाएं खारिज कर दीं, वहीं बिहार सरकार की कमजोर पैरवी के कारण जातीय जनगणना पर रोक लग गई।

सुशील मोदी ने कहा कि लालू प्रसाद का राष्ट्रीय जनता दल एकमात्र दल है, जिसने ऊंची जाति के गरीबों को आरक्षण देने का विरोध ही नहीं किया, बल्कि इसके विरुद्ध सदन में मतदान भी किया था। यही राजद गरीबों और “ए टू जेड की पार्टी ” की पार्टी होना का ढोंग करता है। उन्होंने कहा कि बिहार में जातीय जनगणना कराने के लिए विधान मंडल के दोनों सदनों में भाजपा का समर्थन करना और भाजपा के सरकार में रहते ही जातीय जनगणना कराने का निर्णय होना लालू प्रसाद को बेचैन करता है।

सुशील मोदी ने कहा कि भाजपा को जातीय गणना का विरोधी प्रचारित करने की बेचैनी में लालू प्रसाद सर्वे और जानवरों की गिनती में फर्क नहीं कर पाते। उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना पर नीतीश सरकार ने पटना हाई कोर्ट में कमजोर दलीलें दीं। इस कानूनी हार की जिम्मेदारी लेने के बजाय राजद-जदयू के लोग भाजपा पर भड़ास निकालते हैं।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!