[the_ad id='16714']

बांग्लादेश में बंगाल टाइगर की पिटाई से मौत!, जांच के आदेश

ढाका- 03 फरवरी। बांग्लादेश में पंचागढ़ की नागर नदी में कल (शुक्रवार) दोपहर बंगाल टाइगर का शव बरामद हुआ है। स्थानीय लोगों के अनुसार,यह भारत से दरखोर सीमा क्षेत्र से होता हुआ बांग्लादेश पहुंचा। इसने एक गाय को मार डाला और उसका आधा भाग खा गया। बाद में गाय के मालिक ने उसके (गाय) बाकी शव में जहर मिला दिया। बाद में इसे खाने से बंगाल टाइगर की मौत हो गई।

ढाका ट्रिब्यून अखबार ने इस घटना पर विस्तृत रिपोर्ट जारी है। रिपोर्ट के अनुसार, एक फेसबुक वीडियो से पता चलता है कि स्थानीय लोगों की पिटाई से बंगाल टाइगर की मृत्यु हो गई। वन्यजीव फोटोग्राफर और पर्यवेक्षक फिरोज अल सबा ने दावा किया कि जब जंगली जानवर भोजन की तलाश में सीमा पार करते हैं तो स्थानीय लोग अकसर उनकी पिटाई करते हैं। यही घटना बंगाल टाइगर के साथ भी घटी होगी। उन्होंने कहा, “पकड़े गए जानवरों को मारने के बजाय उन्हें वन विभाग को सौंप दिया जाना चाहिए।”

अटवारी पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी (ओसी) सोहेल राणा ने कहा है कि बीजीबी सदस्यों और स्थानीय लोगों की मदद से मृत बंगाल टाइगर को बरामद कर लिया गया है। इसके बाद उसे उप जिला पशुधन कार्यालय पहुंचाया गया। वहां उसका शव परीक्षण किया गया। घटना की जांच के लिए तीन लोगों जांच कमेटी का गठन किया गया है। जिला वन विभाग के प्रभारी मधु सुधन बर्मन ने कहा कि बंगाल टाइगर की मौत का कारण शव परीक्षण की रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!