[the_ad id='16714']

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर विदेश से प्रतिबंधित फंडिंग लेने के आरोप में मामला दर्ज

इस्लामाबाद- 11 अक्टूबर। संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने विदेश से प्रतिबंधित धन प्राप्त करने के आरोप पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ में मामला दर्ज किया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला इस्लामाबाद में एफआईए के कॉरपोरेट बैंकिंग सर्कल के माध्यम से दायर किया गया था। दर्ज मामले के के अनुसार आरिफ मसूद नकवी, जो वूटन क्रिकेट लिमिटेड के मालिक हैं, उन्होंने पीटीआई के नाम से पंजीकृत एक बैंक खाते में गलत तरीके से धन हस्तांतरित किया था।

शिकायत के मुताबिक धनराशि के लेन-देन की वास्तविकता छिपाने के लिए इस धन का हस्तांतरण किया गया। दर्ज मामले के मुताबिक पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेताओं ने विदेशी मुद्रा अधिनियम का उल्लंघन किया है। उन्हें संदिग्ध बैंक खातों के लाभार्थियों के रूप में घोषित किया गया है। प्राथमिकी में कहा गया है कि आरिफ मसूद नकवी ब्रिटेन और अमेरिका में निवेशकों से धोखाधड़ी के मुकदमे का भी सामना कर रहा है।

शिकायत में इमरान खान, सरदार अजहर तारिक खान, सैफुल्ला खान नियाजी, सैयद यूनुस अली रजा, आमेर महमूद कियानी, तारिक रहीम शेख, तारिक शफी, फैसल मकबूल शेख, हामिद जमान और मंजूर अहमद चौधरी का नाम है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!