[the_ad id='16714']

पलायन से पहले रूसी सेना ने खेरसान को बरबाद कर दिया: जेलेंस्की

कीव- 13 नवंबर। यूक्रेन के खेरसान प्रांत को छोड़ने से पहले रूसी सेना ने सबकुछ तहस-नहस और बरबाद कर दिया है। यह दावा करते हुए यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने एक वीडियो संदेश में कहा कि रूसी सेना ने खेरसान से भागने से पहले यहां के प्रमुख बुनियादी ढांचे को नष्ट कर दिया है।

जेलेंस्की ने डोनेट्स्क के पूर्वी क्षेत्र में चल रही लड़ाई को नारकीय जैसा बताया और कहा कि हमने मास्को समर्थक बलों द्वारा क्षेत्र छोड़े जाने तक बहुत कठिन लड़ाई लड़ी। उन्होंने बताया कि खेरसान के निवासियों ने वापस आने वाले सैनिकों का खुशी से स्वागत किया।

जेलेंस्की ने शनिवार को कहा कि रूसियों का एक ही लक्ष्य है, जितना संभव हो सके लोगों को नुकसान पहुंचाना। जेलेंस्की ने लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा, हम सबकुछ बहाल कर देंगे। उन्होंने कहा कि खेरसान से भागने से पहले रूसी सेना ने यूक्रेन के सभी महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को नष्ट कर दिया है। संचार सुविधा,पानी,बिजली की लाइन सबकुछ नष्ट किया जा चुका है। जेलेंस्की ने कहा कि इन सबके बावजूद खेरसान में यूक्रेन की यह सफलता काफी बड़ी है, क्योंकि उसके सैनिक अब 60 से अधिक क्षेत्रीय बस्तियों पर अपना नियंत्रण पा चुके हैं।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!