[the_ad id='16714']

नेपाल के वीरगंज में 28 लाख 56 हजार भारतीय नोट के साथ 3 महिलाएं गिरफ्तार

मोतिहारी- 12 अक्टूबर। भारत-नेपाल सीमा के रक्सौल-बीरगंज सड़क खंड के रजत जयंती चौक पर वीरगंज पुलिस ने आज रक्सौल की तरफ से नेपाल जा रही तीन महिलाओं को पकड़ा है। इनके पास से गैरकानूनी रूप से भारत से नेपाल लाये जा रहे 28 लाख 56 हजार भारतीय रुपये बरामद हुए है। महिलाओं के पास से बरामद रुपये 500 और 2000 के हैं।

नेपाल के पर्सा जिला के एसपी रमेश कुमार बस्नेत ने बताया कि नेपाल में आम चुनाव को लेकर सघन जांच की जा रही है। इसी क्रम में नेपाल के पर्सा जिला की इनरवा और वीरता पुलिस की संयुक्त रूप से जांच में भारत से नेपाल पैदल जा रही इन महिलाओं की जांच की गई। इनके झोले से भारतीय रुपये को बरामद किया गया।उन्होंने बताया कि नेपाल में भारत के पांच सौ और दो हजार के नोट रखने पर प्रतिबंध लगाया गया है। पकड़े जाने पर कानूनी कार्यवाही का प्रावधान है।

इस संबंध में पर्सा जिला पुलिस के मीडिया प्रभारी सह डीएसपी दीपक गिरी ने बताया कि हिरासत में ली गई तीनों महिला की पहचान नेपाल के नुवाकोट की अनिता तामांग, सरिता अग्रवाल व धाडिंग की मंजू तामांग के रूप में हुई है। तीनों के पास से कुल 28 लाख 56 हजार रुपये भारतीय नोट बरामद हुए हैं। इनमें से एक के पास से भारतीय आधार कार्ड, पैन कार्ड के साथ ही तीन मोबाइल भी बरामद किया गया है, जिसकी जांच की जा रही है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!