[the_ad id='16714']

दिल्ली में आफत की बारिश, दो मंजिला मकान गिरने से बच्ची की मौत

नई दिल्ली- 09 अक्टूबर। राजधानी दिल्ली में लगातार हो रही बारिश के बीच रविवार की रात पुरानी दिल्ली के फराश खाना इलाके में एक पुराना जर्जर दो मंजिला मकान ढह गया। हादसे में एक बच्ची की मौत हो गई जबकि 10 लोगों को मलबे से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया है। हादसा होते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई। स्थानीय लोग तुरंत दौड़कर मौके पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य में जुट गए। सूचना मिलते ही कमला मार्केट, हौज काजी थाना की पुलिस, दमकल कर्मी, एनडीआरएफ का दस्ता मौके पर पहुंच गया। लेकिन तब तक स्थानीय लोग मलबे दबे पांच लोगों को बाहर निकालकर लोक नायक अस्पताल पहुंचा चुके थे। दमकल कर्मी और एनडीआरएफ के दस्ते ने मलबे में दबे चार और लोगों को बाहर निकालकर उन्हें अस्पताल पहुंचाया। जहां बच्ची को मृत घोषित कर दिया गया वहीं एक महिला की हालत नाजुक बनी हुई है। दो से तीन लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक हादसे के समय इमारत में अलग-अलग मंजिल पर करीब दर्जन भर लोग मौजूद थे जिसमें से अधिकांश लोगों को बाहर निकाला जा चुका है। जांच में पता चला है जर्जर मकान का छत टपक रहा था, जिसकी वजह से मकान भरभराकर गिर गया।

दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि रविवार शाम 7.28 बजे फराश खाना वाल्मीकि मंदिर के पास दो मंजिला मकान के गिरने और मलबे में कुछ लोगों के दबे होने की जानकारी मिली थी। राहत बचाव के लिए तुरंत दमकल की पांच गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। बाद में तीन और गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। पहले पांच और फिर चार लोगों को मलबे से निकालकर पुलिस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया। मृत बच्ची की शिनाख्त चार साल की खुशी के रूप में हुई है जबकि घायलों की पहचान अमरा (45), निलोफर (50), मोहम्मद इमरान (40), सरकार बेगम (60), सुखवीर (34), अंकित (28), अशोक (40) और जिशान (30) के रूप में हुई है। एनडीआरएफ की टीम खोजी कुत्ते की मदद से मलबे में फंसे लोगों की तलाश में जुटी हुई है। खबर लिखे जाने तक भी मौके पर राहत कार्य जारी था।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!