[the_ad id='16714']

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए रवींद्र जडेजा,केएल राहुल

नई दिल्ली- 29 जनवरी। भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और बल्लेबाज केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ विजाग में 02 फरवरी, से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

बीसीसीआई ने सोमवार को एक आधिकारिक बयान में कहा कि हैदराबाद में पहले टेस्ट के चौथे दिन खेल के दौरान जडेजा को हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी, जबकि राहुल ने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम दोनों की प्रगति पर नजर रख रही है।

पुरुष चयन समिति ने सरफराज खान, सौरभ कुमार और वाशिंगटन सुंदर को भारतीय टीम में शामिल किया है।

उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ, जिनके नाम 24.41 की औसत से 290 प्रथम श्रेणी विकेट हैं, पहले भी भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा रहे हैं। उन्हें दिसंबर 2022 में बांग्लादेश दौरे के लिए चुना गया था। हालांकि उन्होंने अभी तक पदार्पण नहीं किया है। वह शानदार फॉर्म में टीम में आए हैं, उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड लायंस पर भारत ए की पारी की जीत में दूसरी पारी में पांच विकेट लिए थे। उस मैच में सरफराज की 160 गेंदों में 161 रन की पारी भी शामिल थी, जो हाल के सीज़न में अपने शानदार प्रथम श्रेणी रिटर्न के साथ चयनकर्ताओं के दरवाजे लगातार खटखटा रहे हैं; वर्तमान में उनका औसत 69.85 है, जिसमें 45 खेलों में 14 शतक शामिल हैं।

पहले टेस्ट में 28 रन की हार के बाद वापसी करने की कोशिश में भारत जडेजा,राहुल एवं कोहली ते बिना काफी कमजोर हो गया है। कोहली व्यक्तिगत कारणों से पहले दो टेस्ट से हट गए हैं।

भारत की चौथी पारी के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान रन आउट होने के बाद परेशानी में दिख रहे जडेजा ने हैदराबाद में 87 और 2 रन बनाने के अलावा 88 रन देकर 3 विकेट और 131 रन देकर 2 विकेट लिए। राहुल ने भारत की पहली पारी में 86 रन बनाए। हालांकि ऐसा लगता है कि अनकैप्ड रजत पाटीदार, जिन्हें कोहली के हटने के बाद टीम में शामिल किया गया था, विशाखापत्तनम में भारत के मध्य क्रम में राहुल की जगह लेंगे, भारत को जडेजा की जगह भरना मुश्किल लग सकता है।

वहीं, वाशिंगटन सुंदर के प्रतिस्थापन के रूप में सारांश जैन को 1 फरवरी, से अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम मल्टी-डे गेम के लिए भारत ए टीम में नामित किया गया है।

इसके अलावा आवेश खान अपनी रणजी ट्रॉफी टीम, मध्य प्रदेश के साथ यात्रा करना जारी रखेंगे और जरूरत पड़ने पर टेस्ट टीम में शामिल होंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम-: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल,श्रेयस अय्यर,केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर),रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमरा (उपकप्तान), अवेश खान,रजत पाटीदार, सरफराज खान,वाशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!