[the_ad id='16714']

BIHAR:- पूर्णिया के भ्रष्ट SP दया शंकर के कई ठिकानों से लाखों की नकदी समेत 28 लाख के जेवरात बरामद

पटना- 11 अक्टूबर। बिहार सरकार की स्वतंत्र एजेंसी स्पेशल विजिलेंस यूनिट (एसवीयू) और इकोनामिक ऑफेंस यूनिट (इओयू) की संयुक्त छापेमारी में एसपी दया शंकर के आठ ठिकानों पर मंगलवार सुबह एक साथ रेड किया गया है। दिनभर चली इस छापेमारी में आईपीएस दया शंकर के एसपी आवास से 2.96 लाख नकदी सहित 28 लाख मूल्य के जेवरात भी बरामद किए गए हैं।

पूर्णिया में एसपी आवास के साथ-साथ सदर थानेदार संजय कुमार सिंह के ठिकानों पर भी छापेमारी हुई है। साथ रीडर नीरज कुमार,सिपाही सावन कुमार के ठिकानों पर छापेमारी के साथ पटना में बिल्डर संजीव कुमार के ठिकानों पर दोनों जांच एजेंसी ने छापा मारा।

आय से अधिक 71 लाख 42 हजार रुपये के सबूत मिले थे। बिहार सरकार की दोनों स्वतंत्र जांच एजेंसियों ने भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर कोर्ट से सर्च वारंट मिलने के बाद यह कार्रवाई किया हैं।

दया शंकर, 2016 बैच के आईपीएस अफसर हैं। बिहार के कई जिले में एसपी रहे हैं। इनका पदस्थापन विवादित रहा है और लगातार भ्रष्टाचार की शिकायतें मिलती रही हैं।

उल्लेखनीय है कि एसवीयू में मिल रही शिकायतें के बाद एडीजी नैय्यर हसनैन खां ने एक जांच टीम गठित किया था। जांच में यह पुष्टि हुई की आईपीएस दया शंकर ने कई चल -अचल सम्पत्ति बनाया है, जो इनके आय श्रोत से अधिक हैं। प्रथम दृष्टा में यह मामला भ्रष्टाचार से जुड़ा और आय से अधिक पाया गया है। लंबे समय के बाद बिहार के किसी आईपीएस के ठिकाने पर रेड हो रही है। एसवीयू के कार्रवाई के बाद भ्रष्ट पुलिस पदाधिकारियों में हलचल हो गयी है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!