[the_ad id='16714']

UP:- पत्नी की हत्या कराने गए हेड कांस्टेबल की तांत्रिक ने की हत्या

मेरठ- 29 अप्रैल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा की तैनात दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है। हेड कांस्टेबल तंत्र-मंत्र से अपनी पत्नी की हत्या कराना चाहता था, लेकिन तांत्रिक ने हेड कांस्टेबल की ही हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपित तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया है और हेड कांस्टेबल के शव की तलाश की जा रही है।

सरधना थाना क्षेत्र के पोहल्ली गांव निवासी गोपीचंद दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल था और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में तैनात था। पुलिस के अनुसार, गोपीचंद का किसी युवती से प्रेम प्रसंग था। इस प्रेम कहानी में पत्नी बाधा बन रही थी। हेड कांस्टेबल अपनी पत्नी की हत्या के बाद उससे शादी करने की योजना बना रहा था। उसने तंत्र-मंत्र के जरिए अपनी पत्नी की हत्या कराने के लिए तांत्रिक गणेशानंद उर्फ गणपत लाल से संपर्क किया। उसने तांत्रिक को साढ़े चार लाख रुपए दिए थे।

यह तांत्रिक फतेहपुर जिले के हुसैन गंज गांव का निवासी था। 26 मार्च को गोपीचंद छुट्टी पर मेरठ अपने घर आया था। उसने बैंक से लोन के 14 लाख रुपए निकाले और घर से चला गया। इसके बाद उसका कुछ पता नहीं चला। उसका पता नहीं चलने पर 30 मार्च को पत्नी रेखा ने सरधना थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। 12 अप्रैल को गोपीचंद की बाइक हस्तिनापुर के गांव सिरजेपुर के पास मिली थी। बुधवार को हेड कांस्टेबल की पत्नी रेखा और गोपीचंद का भाई आदित्य एसपी देहात कमलेश बहादुर से मिलने पहुंचे। आदित्य ने शक जताया कि उसका भाई गोपीचंद हस्तिनापुर में किसी साधु से मिलने जाता था। 26 मार्च को भी भाई घर पर सिर्फ 15 मिनट रुके थे। फिर बाबा के पास जाने की बात कहकर निकल गए थे। उनकी लास्ट लोकेशन भी मेरठ के लावड़ मिली थी। बाइक हस्तिनापुर जंगल में लावारिस मिली है।

इसके बाद पुलिस ने अपना जांच फैलाया और शुक्रवार की देर रात हस्तिनापुर में तांत्रिक गणेशानंद को दबोच लिया। सख्ती से पूछताछ करने पर तांत्रिक ने पूरा सच उगल दिया। आरोपित ने पुलिस को बताया कि गोपीचंद अपनी पत्नी को तंत्र-मंत्र से मरवाना चाहता था। इसके लिए उसने साढ़े चार लाख रुपए दिए थे। इसके बाद गोपीचंद ने तांत्रिक से पूछा कि उसकी पत्नी क्यों नहीं मरी तो तांत्रिक ने गोपीचंद को डेढ़ लाख रुपए लेकर हस्तिनापुर बुलाया। गोपीचंद एक मुर्गा लेकर तांत्रिक के पास पहुंचा। तांत्रिक उसे लेकर सिरजेपुर गांव के पास गंगा किनारे तंत्र-मंत्र करने पहुंच गया। गोपीचंद पास ही लेट गया। मुर्गे की बलि के बाद तांत्रिक ने हेड कांस्टेबल की गर्दन काटकर हत्या कर दी। इसके बाद शव और उसके मोबाइल को भी गंगा नदी में फेंक दिया।

एसपी देहात कमलेश बहादुर ने शनिवार को बताया कि तांत्रिक ने पूछताछ में केवल रुपए ऐंठने के लिए हत्या करने की बात स्वीकार की है। आरोपित को गिरफ्तार करके मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पीएसी के गोताखोरों की मदद से मृतक के शव की तलाश की जा रही है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!