[the_ad id='16714']

शियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप: अल्फिया खान ने 81 किग्रा वर्ग में जीता स्वर्ण

अम्मान- 12 नवंबर। भारत की स्टार महिला मुक्केबाज अल्फ़िया खान ने अम्मान, जॉर्डन में चल रहे एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए 81 भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। न्यायाधीशों ने अल्फ़िया की प्रतिद्वंद्वी, जॉर्डन की इस्लाम हुसैली को अयोग्य घोषित कर दिया, जिसके बाद भारतीय महिला मुक्केबाजों ने कुल सात पदक के साथ शुरुआती दौर के अभियान का समापन किया।

टोक्यो 2020 में कांस्य पदक जीतने वाली लवलीना बोर्गोहेन ने महिलाओं के 75 किग्रा फाइनल में उज्बेकिस्तान की रुजमेतोवा सोखीबा को 5-0 से हराकर अपना पहला एशियाई चैम्पियनशिप स्वर्ण पदक जीता। लवलीना बोर्गोहेन ने 2017 और 2021 में एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। उज़्बेक एथलीट रुज़मेतोवा सोखीबा के लिए, यह उनका लगातार दूसरा रजत पदक था।

विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता स्वीटी बूरा और 2022 ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता परवीन ने स्वर्ण पदक जीता, जबकि मीनाक्षी को रजत से संतोष करना पड़ा। महिलाओं के 81 किग्रा वर्ग में, स्वीती बूरा, जिन्होंने 2015 में रजत और 2016 में कांस्य पदक जीता, ने कजाकिस्तान की गुलसाया येरज़ान को 5-0 से हराया। महिलाओं के 63 किग्रा वर्ग में 22 वर्षीय परवीन ने जापान की किटो माई को 5-0 से हराकर अपना पहला एशियाई पदक जीता।

महिलाओं के 52 किग्रा वर्ग में, मीनाक्षी ने जापानी कांस्य पदक विजेता किनोशिता रिंका से 4-1 से हारने के बाद रजत पदक जीता।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!