[the_ad id='16714']

शराब घोटाले में आप सांसद संजय सिंह गिरफ्तार, 10 घंटे की पूछताछ के बाद ED ने की कार्रवाई

नई दिल्ली- 04 अक्टूबर। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को दिल्ली सरकार के आबकारी नीति घोटाला मामले में बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है। आम आदमी पार्टी ने कहा है कि भाजपा सरकार राजनीतिक प्रतिशोध में ऐसा कर रही है। वहीं, भाजपा नेताओं ने कहा है कि आबकारी नीति घोटाले में आआपा नेताओं ने दिल्ली सरकार के करोड़ों के राजस्व को चूना लगाया है। उसी का यह प्रतिफल है।

सूत्रों ने बताया कि आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लान्ड्रिंग के एक मामले में ईडी ने आज सुबह करीब सात बजे संजय सिंह के 131 नार्थ एवेन्यू आवास पर छापेमारी की। संजय सिंह को ईडी के ऑफिस ले जाया गया जहां उनका बयान दर्ज किया गया। अब उन्हें गुरुवार को कोर्ट के समक्ष पेश किया जा सकता है। जहां जांच एजेंसी उनकी हिरासत की मांग करेगी।

इसके साथ ही करीब 900 करोड रुपये के इस आबकारी नीति घोटाला मामले में दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बाद आआपा के दूसरे बड़े नेता की गिरफ्तारी है। विधायक मनीष सिसोदिया जेल में बंद हैं। सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। इसके बाद ईडी ने इस मामले में सिसोदिया को 09 मार्च को पूछताछ के बाद तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया।

आबकारी नीति घोटाला मामले की जांच के दौरान बिजनेसमैन दिनेश अरोड़ा ने संजय सिंह के नाम का जिक्र किया था। अरोड़ा इस समय सरकारी गवाह बन गये हैं। उनका कहना है कि संजय सिंह ने ही उन्हें दिल्ली के तत्कालीन राजस्व मंत्री मनीष सिसोदिया से मिलवाया था।

संजय सिंह के आवास पर आज सुबह ही ईडी के अधिकारियों ने छापेमारी की थी। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ता उनके घर पर पहुंच गए और भाजपा के खिलाफ जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए नारेबाजी करने लगे। इसके चलते अतिरिक्त पुलिस बल भी वहां तैनात किया गया था।

संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अगले साल चुनाव होने वाले हैं ऐसे में यह विपक्ष को रास्ते से हटाने की साजिश है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार लगातार अलग-अलग मुद्दों को लेकर उनकी पार्टी पर आरोप लगा रही है। यह केवल आरोप है और इससे जुड़ी जांच में अभी तक कुछ हासिल नहीं हुआ है। जांच एजेंसी को संजय सिंह के खिलाफ भी कुछ नहीं मिला है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!