[the_ad id='16714']

भ्रष्टाचार, वंशवाद व तुष्टीकरण भारत को विकसित राष्ट्र बनने से रोक रहा: PM मोदी

नई दिल्ली- 21 नवंबर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भ्रष्टाचार,परिवारवाद और तुष्टीकरण को लेकर कांग्रेस पर तीखा हमला किया और कहा कि ये तीन बुराइयां भारत को विकसित राष्ट्र बनने से रोक रही हैं।

प्रधानमंत्री ने मंगलवार को राजस्थान के बारां में भाजपा की विजय संकल्प सभा को संबोधित किया। मोदी ने कहा कि देश के सामने विकसित भारत का लक्ष्य है, लेकिन राजस्थान को विकसित बनाए बिना भारत को विकसित बनाने का लक्ष्य अधूरा है। मोदी ने कहा, “जब तक भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टीकरण नाम के देश के तीन दुश्मन हमारे बीच हैं, तब तक ये संकल्प पूरा होना मुश्किल है। कांग्रेस इन तीन बुराइयों की सबसे बड़ी प्रतीक है।”

मोदी ने राजस्थान की राजनीति में चर्चा का केंद्र बनी लाल डायरी को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को घेरते हुए कहा कि आजकल लाल डायरी की सबसे अधिक चर्चा है। इस लाल डायरी के पन्ने जैसे-जैसे खुल रहे हैं, वैसे-वैसे जादूगर जी के चेहरे पर हवाइयां उड़ रही हैं। इस डायरी में साफ-साफ लिखा है कि कांग्रेस सरकार ने 5 वर्षों में आपके जल, जंगल और जमीन को कैसे बेचा है। उन्होंने कहा कि अवैध खनन के तार किससे जुड़ रहे हैं, ये किसी से छिपा नहीं है। मैंने कहीं पढ़ा कि कांग्रेस के विधायक ने यहां के मंत्री के लिए कहा है – भाया रे भाया खूब खाया, एक गांव तो पूरा ही खाया।”

मोदी ने कहा कि कांग्रेस में मंत्री हों,विधायक हों सब बेलगाम हैं और जनता त्रस्त है। कांग्रेस ने राजस्थान की जनता को लुटेरों,दंगाइयों,अत्याचारियों और अपराधियों के हवाले कर दिया है। इसलिए आज राजस्थान का बच्चा-बच्चा कह रहा है – गहलोत जी कोनी मिले वोट जी। महिला सुरक्षा को लेकर गहलोत सरकार को घेरते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि दंगाइयों के साथ-साथ यहां कांग्रेस सरकार के मंत्री बहनों-बेटियों पर अत्याचार करने वालों के साथ भी खड़े रहते हैं। जो कांग्रेस सरकार जान-माल और सम्मान की सुरक्षा तक नहीं कर सकती, उस सरकार को एक भी पल रहने का हक नहीं है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जन-जन का कल्याण ही भाजपा की सर्वोच्च प्राथमिकता है। भाजपा सेवा,सुशासन,विकास, गरीब कल्याण और महिला सशक्तीकरण की पर्याय है। महिला सुरक्षा और महिला कल्याण भाजपा सरकार की प्राथमिकता है। कांग्रेस की नीतियों के कारण आज राजस्थान उन राज्यों में से एक है जहां बेरोजगारी और महंगाई सबसे अधिक है। राजस्थान में भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम किया था, लेकिन कांग्रेस सरकार ने टैक्स वापस बढ़ाकर लोगों की जेब काट ली है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!