[the_ad id='16714']

फिल्म ‘मदर इंडिया’ फेम एक्टर साजिद खान का निधन

मुंबई- 28 दिसंबर। फिल्म ‘मदर इंडिया’ फेम एक्टर साजिद खान का निधन एक सप्ताह पूर्व हो गया था। इसकी जानकारी उनके इकलौते बेटे समीर ने मीडिया को दी। कैंसर से जूझ रहे साजिद खान ने 70 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। साजिद खान को केरल के अलाप्पुझा जिले के कायमकुलम शहर की जुमा मस्जिद में दफनाया गया।

अभिनेता साजिद खान ‘माया’ और ”द सिंगिंग फिलीपिना” जैसी फिल्मों में भी थे। साजिद खान फिलहाल अपनी दूसरी पत्नी के साथ केरल में रहते थे। साजिद के बारे में याद करते हुए उनके बेटे समीर ने कहा, ”मेरे पिता को राजकुमार पीतांबर राणा और सुनीता पीतांबर राणा ने गोद लिया था। इसलिए, उनका पालन-पोषण फिल्म निर्माता मेहबूब खान ने किया। वह पिछले कुछ समय से फिल्मों में सक्रिय नहीं हैं। इस प्रकार उन्होंने बहुत सारी समाज सेवा भी की। वह अक्सर काम के सिलसिले में केरल आते रहते थे। उन्हें केरल इतना पसंद आया कि उन्होंने दोबारा शादी करके यहीं बसने का फैसला किया।” साजिद का 22 दिसंबर को निधन हो गया।

साजिद खान को ‘माया’ में अपने किरदार से काफी प्रसिद्धि मिली। इसमें उन्होंने ‘राज जी’ का किरदार निभाया था। उनका किरदार बहुत लोकप्रिय था। फिल्म की लोकप्रियता को देखते हुए इसी नाम से एक धारावाहिक भी बनाया गया, जिससे साजिद खान की प्रसिद्धि और बढ़ गई। वह अमेरिकी टीवी शो ‘द बिग वैली’ के एक एपिसोड में अतिथि के रूप में भी दिखाई दिए। ऐसे में वह म्यूजिक शो ‘इट्स हैपनिंग’ में गेस्ट जज के तौर पर नजर आए। मदर इंडिया में साजिद खान की एक्टिंग को काफी सराहा गया था। फिल्म में एक चाइल्ड एक्टर के तौर पर उनकी अभिनय लोगों को काफी पसंद आया था। आज भी फिल्म के उस किरदार को लोग याद करते हैं।

फिल्म ‘हीट एंड डस्ट’ में डाकू का किरदार निभाने वाले अभिनेता साजिद खान फिलीपींस में काफी मशहूर चेहरा बन गए। उन्होंने नोरा अनोर के साथ ‘द सिंगिंग फिलिपिना’, ‘माई फनी गर्ल’ और ‘द प्रिंस एंड आई’ जैसी फिल्मों में काम किया।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!