[the_ad id='16714']

झारखंड में बेटी की शादी कर लौट रहा परिवार सड़क हादसे का शिकार, माता-पिता सहित 4 की मौत, CM हेमंत सोरेन ने जताया दु:ख

गुमला (झारखंड)- 03 मई। झारखंड के गुमला जिले में डुमरी थाना क्षेत्र के जरडा गांव के पास मंगलवार देर रात बेटी की शादी कर लौट रहा परिवार सड़क हादसे का शिकार हो गया। हादसे में माता-पिता समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि 29 अन्य घायल हो गए। घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के मुताबिक सभी लोग डुमरी के सांरगडीह से बेटी की शादी करके पिकअप वैन से कटारी लौट रहे थे। वैन में 55 लोग सवार थे। जरडा गांव के पास पिकअप वैन अनियंत्रित होकर तीन बार पलट गई। मृतकों में दुल्हन की मां बिरंती देवी (45), पिता सुंदर दयाल (50), एरनिस किंडो (62) और सविता नागेसिया (47) हैं।

जानकारी के अनुसार डुमरी थाना क्षेत्र के कटारी गांव से मंगलवार की सुबह करीब नौ बजे लड़की की शादी करने के लिए जारी थाना क्षेत्र के सारंगाडीह गांव गए हुए थे। शादी होने के बाद करीबन 8:30 बजे रात को वहां से निकले। करीब दस बजे जरडा ग्राम के समीप पिकअप गाड़ी का चालक अपना संतुलन खो दिया और गाड़ी गड्ढे में जा गिरा। करीबन तीन बार गाड़ी पलटी खाई। इसमें तीन लोगों की घटनास्थल पर मौत हो गई जबकि एक की इलाज के क्रम में मौत हो गई। घायलों को सिर, चेहरा, पैर, हाथों में चोट लगी है।

घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद जारी थानेदार मनीष कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पहुंचे और सभी घायलों को एक बस से डुमरी अस्पताल लेकर आए, जहां सभी घायलों का प्राथमिक उपचार किया गया। नौ घायलों को गुमला रेफर किया गया, जहां से डॉक्टर ने स्थिति गंभीर देखते हुए तीन को रांची रिम्स रेफर कर दिया।

दुर्घटना में घायलों के प्रति उपायुक्त सुशांत गौरव ने गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के बेहतर उपचार के लिए गुमला सदर अस्पताल को आवश्यक निर्देश दिए हैं। साथ ही मृतकों के परिजनों को नियमानुसार सभी सरकारी लाभ यथाशीघ्र देने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि गुमला के डुमरी में सड़क हादसे में चार लोगों की मौत की खबर से मन आहत है। परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवार को दु:ख सहन करने की शक्ति दें। साथ ही कहा कि हादसे में घायल लोगों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कार्रवाई जा रही है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!