[the_ad id='16714']

औरंगाबाद में लू लगने से दो लोगों की मौत

औरंगाबाद- 08 जून। बिहार में पड़ रही भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप से औरंगाबाद जिले में हीट स्ट्रोक से दो लोगों की मौत हो गयी। मृतकों में मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के पकहा गांव निवासी 50 वर्षीय सुरेश यादव और मदनपुर प्रखंड के सलैया थाना क्षेत्र के उद्यम बिगहा गांव के रहने वाले 45 वर्षीय सहेंद्र यादव शामिल है। दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल भेजा गया है।

सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के दौरान सुरेश यादव के परिजन ने बताया कि सुरेश मजदूरी का काम करता था। दोपहर में खाना खाने के लिए घर आया था। फिर खेत में काम करने के लिए चला गया। इसी दौरान भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप के कारण वह बेहोश होकर खेत में ही गिर पड़ा जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना परिजनों को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे परिजन आनन-फानन सुरेश को अस्पताल ले गये, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

इसी तरह सहेंद्र यादव अपने घर पर ही समोसा बनाकर आसपास के ग्रामीण इलाकों में बेचने का काम करता था। शनिवार को वह समोसा बेचने गांव में गया था। जहां तेज धूप की वजह से वह बेहोश हो गया। परिजन उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मदनपुर ले गये। यहां से चिकित्सकों ने उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया, जहां चिकित्सकों ने उसकी नब्ज जांचने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!