[the_ad id='16714']

खानकाह-ए-पीर दमड़िया शाह ने पेश की मिशाल, श्रद्धालुओं के बीच किया जल सेवा

भागलपुर- 29 मार्च। रामनवमी के अवसर पर भागलपुर में बुधवार को आयोजित शोभायात्रा में देश की प्रसिद्ध खानकाह खानकाह-ए-पीर ने भाईचारा का एक बेहतरीन उदाहरण पेश किया। भगवा कांति शोभा यात्रा में आए श्रद्धालुओं को खानकाह की ओर से जल और फ्रूटी का वितरण कर आपस में एकता का संदेश दिया।

खानकाह-ए-पीर दमड़िया शाह के 15वें सज्जादानशींन सैयद शाह फखरे आलम हसन ने कहा कि हर साल खानकाह द्वारा शोभायात्रा में श्रद्धालुओं के बीच जल सेवा किया जाता है। काली विसर्जन, दुर्गा विसर्जन, रामनवमी पर खानकाह इस प्रकार की सेवा करती है। सैयद हसन ने अपने संदेश में कहा कि तमाम मानव जाति एक परिवार की तरह है और इस हकीकत को लोगों के बीच फैलाने की आवश्यकता है। आपस में एकता और भाईचारा का संदेश देने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि जल सेवा इबादत का काम है। जिससे प्रेम और सौहार्द का वातावरण कायम होता है। यह बहुत मशहूर मसल है कि खिदमत से खुदा मिलता है। भगवा कांति के अध्यक्ष कुणाल सिंह श्रद्धालुओं के साथ खानकाह-ए-पीर दमड़िया शाह के सज्जादानशींन से मिलने उनके आवास पर आए। सज्जादानशींन सैयद शाह हसन और भगवा कांति के अध्यक्ष कुणाल सिंह की यह मुलाकात न सिर्फ भागलपुर बल्कि पूरे देश में एकता का पैगाम जाएगा। सज्जादानशींन ने कुणाल सिंह और उनके साथ आए श्रद्धालुओं को धन्यवाद प्रकट किया।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!