[the_ad id='16714']

सपा अध्यक्ष अखिलेश ने कानून व्यवस्था पर भाजपा पर साधा निशाना, उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद है

लखनऊ- 22 मई। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से सोमवार को अलग-अलग दो ट्वीट किए। उन्होंने अपने ट्वीट में भाजपा सरकार में बढ़ते अपराध को लेकर निशाना साधा है। अखिलेश ने पहले ट्वीट में कहा कि उप्र के रामपुर में एक स्थानीय कारोबारी के घर डकैती और उसकी पत्नी व नाबालिग बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार की जघन्य घटना से पूरे प्रदेश में दहशत व्याप्त हो गयी है। ऐसे अपराध उप्र में क़ानून-व्यवस्था के भाजपाई दावों का खोखलापन उजागर करते हैं। अपराधियों के हौसलों के पीछे कौन है?

इसी तरह दूसरे ट्वीट में कहा कि दिल्ली के निकट,उप्र के नोएडा की प्रतिष्ठित शिव नाडर यूनिवर्सिटी में विवि प्रशासन की लचर सुरक्षा व्यवस्था के कारण तमंचे से तीन गोली मारकर एक छात्रा की हत्या दर्दनाक घटना है। उप्र प्रशासन ने भी उतनी ही लापरवाही बरती है।

उल्लेखनीय है कि रामपुर के सैफनी थाना क्षेत्र के गांव में एक दुकान चलाने वाला व्यापारी अपनी पत्नी, बेटी और 16 साल के बेटे के साथ रहता है। रविवार की सुबह उन्होंने पुलिस को बताया कि तीन लुटेरे उसके घर में घुसे और 50 हजार रुपये नकद, एक मोबाइल फोन और कुछ कीमती सामान लेकर फरार हो गए। बाद में आईपीसी की धारा 392 (डकैती) के तहत तीन अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इसके कुछ घंटों बाद, उस व्यक्ति ने पुलिस को सूचित किया कि वह लुटेरों में से एक को जानता है और उन्होंने उसकी पत्नी और नाबालिग बेटी के साथ तीन घंटे तक सामूहिक बलात्कार किया।

वहीं ग्रेटर नोएडा के शिव नाडर यूनिवर्सिटी में चार दिन पहले गुरुवार को छात्र अनुज ने पहले तो छात्रा को गोली मार दी। लड़की की हत्या के बाद खुद को भी गोली मार कर मार डाला। हत्या और आत्महत्या के इस मामले ने यूनिवर्सिटी कैंपस में सुरक्षा पर सवाल खड़े किए। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!