[the_ad id='16714']

रिपब्लिकन नेता ने मोदी से कहा, नौकरशाही की बाधाओं को दूर करना जरूरी

वाशिंगटन- 23 जून। अमेरिकी सीनेट में रिपब्लिकन पार्टी के नेता मिच मैक्कॉनेल ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से साफ कहा है कि नौकरशाही की बाधाओं को दूर करना जरूरी है। दोनों नेताओं ने आपस में गहरे संबंधों की उम्मीद जाहिर की।

भारत के प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलकर खुशी जाहिर करते हुए मैक्कॉनेल ने कहा कि प्रधानमंत्री की यात्रा दोनों देशों के संबंधों में एक महत्वपूर्ण क्षण है। भारत की जनसंख्या, स्थान और संसाधन इसे वैश्विक अर्थव्यवस्था की आधारशिला बनाते हैं, और लोकतांत्रिक मूल्यों का पालन हमारे देशों को एक साथ बांधने में मदद कर सकता है। उन्होंने कहा कि भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका मजबूत व्यापार और बुनियादी मूल्यों से कहीं अधिक साझा करते हैं। हम हिन्द प्रशांत क्षेत्र को स्वतंत्र और खुला रखने में रुचि रखते हैं और हम आम चुनौतियों का सामना करते हैं। भारत चीन के आक्रामक व्यवहार को प्रत्यक्ष रूप से समझता है। हमारे अन्य क्वाड साझेदारों, ऑस्ट्रेलिया और जापान की तरह भारत ने बढ़ते रक्षा औद्योगिक आधार में निवेश करना जारी रखा है।

मैक्कॉनेल ने साफ कहा कि अगर हमारे देश नियामक और नौकरशाही की बाधाओं को दूर कर दें तो और भी गहरे सहयोग के अवसर हैं। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा इन अवसरों का लाभ उठाने के हमारे प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करेगी। मुलाकात को लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यह मुलाकात एक महत्वपूर्ण समय पर हुई है। हमारे सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान हमारे साझा मूल्यों द्वारा निर्देशित होकर प्रभावी ढंग से किया जा सकता है। अमेरिका और भारत न सिर्फ दोनों देशों, बल्कि पूरी पृथ्वी की समृद्धि के लिए इन आदर्शों को बनाए रखेंगे और इसके लिए मिलकर काम करना जारी रखेंगे।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!