[the_ad id='16714']

देश में कांग्रेस की सरकार बनी तो लोगों को 10 किलो अनाज देंगे: खड़गे

देवघर (झारखंड)- 24 मई। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे शुक्रवार को देवघर में इंडी गठबंधन की रैली में शामिल हुए। उन्होंने गोड्डा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप यादव के लिए वोट मांगे। देवघर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश में पिछड़े, दलित और गरीब जनता की गणना होनी चाहिए।

खड़गे ने कहा कि कांग्रेस यदि केंद्र की सत्ता में आती है तो महिलाओं के खाते में एक लाख रुपये जमा करेगी। कांग्रेस ने हरित क्रांति की है। यदि कांग्रेस सत्ता में आई तो लोगों को 10 किलो अनाज देंगे। इससे महिलाओं की स्थिति में सुधार होगा। उन्होंने कहा कि यह चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है। कांग्रेस समानता की बात करती है लेकिन भाजपा समानता खत्म करना चाहते हैं।

खड़गे ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा आदिवासी विरोधी है। इसलिए आदिवासी मुख्यमंत्री को देखना नहीं चाहती है। आदिवासियों से चिढ़ के कारण ही भाजपा ने हेमंत सोरेन को जेल में भेज दिया। खड़गे ने कहा कि सत्ता पर बैठी भाजपा की नजर झारखंड की जल, जंगल, जमीन और खनिज पर है। रैली में मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन, प्रदीप यादव के अलावा कांग्रेस के कई विधायक और वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!