[the_ad id='16714']

हिमाचल में बर्फबारी से 275 सड़कें बंद, 330 ट्रांसफार्मर ठप होने से कई इलाके अंधेरे में

शिमला- 20 जनवरी। हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों ने बर्फ की सफेद चादर ओड़ ली है। राज्य के पर्वतीय भागों में बीती रात से बर्फ गिर रही है, जिससे सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है। लगातार हो रही बर्फबारी से बड़ी तादाद में सड़कें अवरूद्व हो गई हैं। साथ ही सैकड़ों ट्रांसफार्मरों के बंद होने से कई इलाके अंधेरे में डूब गए हैं। शिमला जिला के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी से कई प्रमुख व अंदरूनी सड़कें बंद हो गई हैं।

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार दोपहर तक प्रदेश में तीन नेशनल हाईवे व 275 सड़कें बाधित हैं। लाहौल-स्पीति जिला में सर्वाधिक 177 सड़कें बंद हैं। शिमला जिला में 64, मंडी जिला में 13, किन्नौर में 09, चंबा में 05, कुल्लू में 03, कांगड़ा व सिरमौर में 02-02 सड़कें अवरूद्व हैं। कुल्लू में दो और लाहौल-स्पीति में एक नेशलन हाईवे भी बाधित है। इसके अलावा 330 ट्रांसफार्मर भी ठप हैं। मंडी जिला में 147, लाहौल-स्पीति में 106, किन्नौर में 28, शिमला में 24 और कुल्लू में 22 ट्रांसफार्मर बंद हैं। लाहौल-स्पीति में दो और चंबा के भरमौर में एक पेयजल आपूर्ति भी प्रभावित हुई है।

बता दें कि राज्य के 09 जिलों में बर्फबारी हो रही है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में भी बारिश व बर्फबारी का दौर जारी रहने की संभावना जताई है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!