[the_ad id='16714']

सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का निधन, चौधरी चरण सिंह के साथ की थी राजनीति की शुरुआत

लखनऊ- 27 फरवरी। उत्तर प्रदेश के संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद और वरिष्ठ नेता शफीकुर्रहमान बर्क का मंगलवार को निधन हो गया। उन्होंने 94 वर्ष की आयु में मुरादाबाद के सिद्ध हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। यहां उनका इलाज चल रहा था। वह काफी समय से बीमार थे। बर्क के निधन पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और शिवपाल यादव ने गहरा दुख जताया है।

सांसद बर्क को शारीरिक कमजोरी और लूज मोशन की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने उनकी किडनी में संक्रमण की समस्या बताई थी। कुछ दिन पहले अखिलेश यादव उनसे मिलने अस्पताल गए थे। अखिलेश ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, ”समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता, कई बार के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का इंतकाल,अत्यंत दु:खद। उनकी आत्मा को शांति दे भगवान। शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुख सहने का संबल प्राप्त हो। भावभीनी श्रद्धांजलि।” सपा महासचिव शिवपाल यादव ने भी दिवंगत नेता बर्क के निधन का दुख जताते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

शफीकुर्रहमान का जन्म 11 जुलाई, 1930 को हुआ था। उन्होंने चौधरी चरण सिंह के साथ राजनीति की शुरुआत की। वह बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक भी रहे। उन्हें देशभर में मुस्लिमों की आवाज बुलंद करने और ईमानदार छवि होने के लिए जाना जाता रहा है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के गठन के समय भी मुलायम सिंह यादव के साथ काम किया था।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!