[the_ad id='16714']

विश्व कप: न्यूजीलैंड की टीम घोषित, नीशम, यंग को मौका,एलन, जैमीसन, मिल्ने बाहर

वेलिंगटन- 11 सितंबर। न्यूजीलैंड ने भारत में अगले माह से शुरु हो रहे आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। चयनकर्ताओं ने टीम में फिन एलन पर विल यंग को प्राथमिकता दी है। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए तेज गेंदबाज काइल जैमीसन और एडम मिल्ने को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। ट्रेंट बोल्ट और जेम्स नीशम, दोनों बिना किसी केंद्रीय अनुबंध के, टीम में शामिल हो गए हैं।

बोल्ट, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन और मैट हेनरी, ऑलराउंडर डेरिल मिशेल और नीशम तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे। ईश सोढ़ी और मिशेल सैंटनर टीम में विशेषज्ञ स्पिनर हैं। दाएं हाथ के स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल, दाहिनी अकिलीज़ की चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे, जिसके कारण उन्हें छह महीनों तक बाहर रहना पड़ेगा और इससे टीम में नीशम के चयन के दरवाजे खुल गए।

मुख्य कोच गैरी स्टीड ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “हमें लगा कि हाल के प्रदर्शन को देखते हुए हमारा यंग साथ जाने के फैसला सही है। हमने भारत में संभावित गेमप्लान, मैदानों और साथ ही खिलाड़ियों के फॉर्म को भी देखा।”

टीम का नेतृत्व केन विलियमसन करेंगे, जो अपनी एसीएल चोट से उबर रहे हैं, लेकिन उनकी वापसी के लिए अभी भी कोई तारीख तय नहीं हुई है। विलियमसन के उपलब्ध होने तक टीम के उप-कप्तान टॉम लैथम नेतृत्व करना जारी रखेंगे।

विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है: केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम (उपकप्तान, विकेटकीपर), डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, विल यंग।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!