[the_ad id='16714']

लीजेंड्स लीग क्रिकेट की भारत में वापसी, अगला संस्करण 18 नवंबर से

नई दिल्ली- 31 अगस्त। लीजेंड्स लीग क्रिकेट का अगला संस्करण 18 नवंबर से 9 दिसंबर 2023 तक भारत में खेला जाएगा।
इस त्योहारी सीज़न में भारत में क्रिकेट का बुखार चरम पर रहने वाला है। इस सप्ताह एशिया कप शुरू होने और उसके बाद भारत में आईसीसी विश्व कप के साथ, दुनिया भर और भारत में प्रशंसक एक रोमांचक क्रिकेट सीज़न के लिए तैयार हैं। लीजेंड्स लीग क्रिकेट का आगामी फ्रेंचाइजी सीजन निश्चित रूप से इस खेल के शीर्ष दिग्गजों के भारत आने से इसका स्वाद और बढ़ जाएगा।

भारत में नए स्थानों पर लीजेंड्स लीग क्रिकेट की वापसी से काफी उत्साह पैदा होने की उम्मीद है। लीग क्रिकेट प्रशंसकों के हित को ध्यान में रखते हुए उन स्थानों का चयन करेगी जहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ज्यादा नहीं खेला गया है, जिससे खेल को बढ़ावा मिलेगा।

लीग इस सीज़न में अधिक खिलाड़ियों को जोड़ेगी, जिससे यह दर्शकों के लिए अधिक प्रतिस्पर्धी और मनोरंजक हो जाएगा। दोहा में पिछले सीज़न के दौरान, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके कुछ शीर्ष खिलाड़ियों – सुरेश रैना, आरोन फिंच, हाशिम अमला, रॉस टेलर, क्रिस गेल सहित काफी खिलाड़ी लीजेंड्स लीग क्रिकेट के साथ खेले और क्रिकेट के स्तर को नई ऊंचाइयों पर ले गए।

इंडिया कैपिटल्स ने सितंबर 2022 में खेला गया पहला फ्रेंचाइजी सीजन जीता था। सूत्रों के मुताबिक, नए प्लेयर ड्राफ्ट पूल के साथ टीमों की रिटेंशन पॉलिसी की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के आयुक्त रवि शास्त्री ने कहा, “इसे आगे बढ़ाएँ, विश्व स्तरीय प्रतिस्पर्धी क्रिकेट का हमेशा स्वागत है। खेल में और अधिक दिग्गजों के शामिल होने से मैदान पर और अधिक मज़ा आने की उम्मीद है। मेरे जैसा प्रशंसक यही तो चाहेगा। हम इस श्रेणी में प्रशंसकों और क्रिकेट जगत के लिए लीग को सर्वश्रेष्ठ अनुभवों में से एक बनाने की उम्मीद करते हैं। लीग सीज़न दर सीज़न महत्वपूर्ण विकास और सकारात्मक बदलावों का अनुभव कर रही है। भारत में अगले सीजन के साथ, इसकी लोकप्रियता और अपील में और योगदान मिलने की संभावना है।”

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!