[the_ad id='16714']

रहस्यमय हालात में विवाहिता लापता, पति व उसके दोस्त पर मुकदमा दर्ज

मुरादाबाद- 08 जनवरी। मुरादाबाद के थाना कटघर क्षेत्र में रहने वाली 22 वर्षीय विवाहिता बीते छह माह से रहस्यमय हालात में मां लापता है। बेटी के अचानक गायब होने से बदहवास मां कोर्ट की शरण में पहुंची। दहेज के लिए हत्या की आशंका जताते महिला ने अपने दामाद व उसके दोस्त पर गंभीर आरोप जड़े। प्रकरण में कोर्ट ने आरोपियों के खिलाफ अभियोग दर्ज करने का आदेश पुलिस को दिया।

थाना कटघर पुलिस ने शनिवार को मामले में आरोपितों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न के तहत अभियोग दर्ज करते हुए गुमशुदा महिला की तलाश शुरू कर दी है। थाना मझोला क्षेत्र के जयंतीपुर पंचमुखी हनुमान मंदिर के समीप रहने वाली जगदम्बा देवी के अनुसार चार वर्ष पहले अपनी बेटी आरती की शादी उन्होंने गोविंदनगर सी ब्लॉक निवासी शिवम से की थी। शिवम व उसके परिजन शादी के बाद से ही दहेज की मांग को लेकर आरती का उत्पीड़न करने लगे। सास के मुताबिक दामाद दहेज में बाइक व दो लाख रुपये नगद की मांग कर रहा था। दहेज न मिलन से खफा आरोपी पत्नी आरती के साथ मारपीट करता था। यहां तक कि दूसरी शादी करने तक की धमकी भी देता था। बेटी ने मां को बताया कि पति उसकी हत्या की योजना बना रहा है। पूछताछ में पता चला कि बदायूं के बिसौली थानाक्षेत्र के ललुआ नंगला निवासी अर्जुन को दोस्त बनाकर वह अपने घर बुलाता था। अर्जुन पहले से ही जगदम्बा देवी से रंजिश रखता था। बीते पांच जुलाई को रहस्यमय हालात में आरती ससुराल से अचानक गायब हो गई। आरती का अब तक कोई सुराग नहीं लगा। विवाहिता के लापता होने के तत्काल बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। महिला का आरोप है कि पुलिस ने प्रकरण से किनारा कर लिया। जगदम्बा देवी को संदेह है कि दामाद शिवम व उसके दोस्त ने आरती को अगवा कर मार डाला है। महिला के तर्क व साक्ष्य के आधार पर कोर्ट ने आरोपियों के खिलाफ अभियोग दर्ज करने का आदेश पुलिस को दिया।

थाना कटघर एसएचओ राजेश सोलंकी ने बताया कि आरोपित शिवम व अर्जुन के खिलाफ दहेज प्रताड़ना, मारपीट, अपहरण और धमकी देने के आरोप में केस दर्ज किया गया है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!