[the_ad id='16714']

भारतीय मूल के विवेक रामास्वामी का वादा: अमेरिकी राष्ट्रपति बना तो हटा देंगे 75 प्रतिशत कर्मचारी, बंद होगी FBI

वाशिंगटन- 14 सितंबर। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी से उम्मीदवार बनने की दौड़ में शामिल भारतीय मूल के विवेक रामास्वामी ने वादा किया है कि वे अमेरिका के राष्ट्रपति बने तो 75 प्रतिशत कर्मचारी हटा दिए जाएंगे। साथ ही अमेरिका की प्रमुख जांच एजेंसी एफबीआई सहित कई प्रमुख एजेंसियां बंद कर दी जाएंगी।

विवेक रमास्वामी ने अमेरिका की एक समाचार वेबसाइट को दिए साक्षात्कार में कहा कि यदि वह 2024 का चुनाव जीत जाते हैं तो संघीय सरकार के 75 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों को हटा देंगे। साथ ही उन्होंने अमेरिका की प्रमुख जांच एजेंसी फेडेरल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टीगेशन (एफबीआई) जैसी कई प्रमुख एजेंसियों को बंद कर देंगे। उनके निशाने पर शिक्षा विभाग, एफबीआई, आबकारी, तंबाकू, शस्त्र और विस्फोटक ब्यूरो, परमाणु नियामक आयोग, आंतरिक राजस्व सेवा और वाणिज्य जैसे विभाग होंगे।

रामास्वामी ने कहा कि राष्ट्रपति बनने पर पहले दिन से काम शुरू कर दिया जाएगा और पहले साल के अंत तक कर्मचारियों की संख्या में 50 प्रतिशत कटौती हो जाएगी। उन्होंने कहा कि यह बात ध्यान में रखनी चाहिए कि इनमें से 30 प्रतिशत कर्मचारी अगले पांच साल में सेवानिवृत्ति की आयु तक पहुंच जाएंगे, इसलिए इसमें कुछ भी गलत नहीं है। रामास्वामी ने कहा कि उनका लक्ष्य चार साल में 22 लाख कर्मचारियों में से 75 प्रतिशत को हटाना है। अमेरिका की संघीय सरकार में लगभग 22 लाख 50 हजार लोग काम करते हैं। 75 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों को हटाने के परिणाम स्वरूप 16 लाख से अधिक लोगों को नौकरी से निकाल दिया जाएगा, जिससे संघीय बजट में अरबों डॉलर की बचत होगी। हालांकि इससे सरकार के महत्वपूर्ण कामकाज भी रुक जाएंगे।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!