[the_ad id='16714']

 बांग्लादेश के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड के कप्तान नियुक्त हुए लॉकी फर्ग्यूसन

वेलिंगटन- 02 सितंबर। न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 15 खिलाड़ियों के टीम की घोषणा कर दी है। तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

फर्ग्यूसन नियमित वनडे कप्तान केन विलियमसन की अनुपस्थिति में नेतृत्व की जिम्मेदारी संभालेंगे जो घुटने की सर्जरी से उबर रहे हैं। उप-कप्तान टॉम लैथम भी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप और बांग्लादेश के टेस्ट दौरे से पहले घर पर समय बिताने के कारण श्रृंखला में नहीं खेलेंगे। न्यूजीलैंड में डीन फॉक्सक्रॉफ्ट का वनडे डेब्यू भी हो सकता है, जिन्होंने पिछले महीने यूएई के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था।

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 पर नजर रखते हुए और कुछ खिलाड़ियों को छोटे ब्रेक की अनुमति देते हुए, ब्लैककैप्स ने डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर और टिम साउथी को टीम से बाहर करने का फैसला किया है। कोच गैरी स्टीड ने कार्यभार के प्रबंधन और टीम के व्यस्त कार्यक्रम से पहले टीम में एक अच्छा संतुलन खोजने के महत्व के बारे में बात की।

स्टीड ने कहा, “अब से लेकर अप्रैल में पाकिस्तान दौरे के अंत तक, जिसमें विश्व कप और नए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र की शुरुआत भी शामिल है, हमारे पास एक बहुत ही पूर्ण कार्यक्रम है, इसलिए खिलाड़ियों और कर्मचारियों को सही समय पर तरोताजा और तैयार रखने की कोशिश करना सर्वोपरि है।”

उन्होंने कहा, “कार्यभार को संतुलित करने से अवसर भी मिलते हैं और समूह में अलग-अलग खिलाड़ियों का होना और बांग्लादेश जैसे माहौल में सीखना रोमांचक है। यह भ्रमण के लिए एक चुनौतीपूर्ण जगह हो सकती है और अगले कुछ महीनों में विभिन्न परिस्थितियों में जल्दी से अभ्यस्त होना महत्वपूर्ण होगा।”

न्यूजीलैंड के कोच ने पहली बार कप्तान बने लॉकी फर्ग्यूसन पर भी भरोसा दिखाया और कहा,“लॉकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक अनुभवी गेंदबाज है, और यह उनके लिए न केवल गेंदबाजी समूह बल्कि पूरी टीम के साथ आगे बढ़कर नेतृत्व करने का एक अवसर है। उन्होंने इंग्लैंड में वार्म-अप मैचों के लिए भूमिका में कदम रखा और बहुत सारे गतिशील भागों के साथ एक समूह का नेतृत्व किया।”

बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड की वनडे टीम इस प्रकार है: लॉकी फर्ग्यूसन (कप्तान), फिन एलन, टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, चाड बोवेस, डेन क्लीवर, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, काइल जैमीसन, कोल मैककोन्ची, एडम मिल्ने, हेनरी निकोल्स, रचिन रवींद्र, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर, विल यंग।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!